2 हजार की उधारी नहीं चुकाने के चलते की थी महेन्द्र की हत्या,साक्ष्य छुपाने तालाब में फैंकी थी लाश

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के ग्राम नीमडांडा में स्थित मझेरा तालाब में मिली महेंद्र उर्फ छोटू धानुक की लाश की मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। महेंद्र को नहर में धक्का देकर उसकी हत्या की गई थी। पुलिस ने महेंद्र को मौत के घाट उतारने वाला आरोपी करन उर्फ खेमराज आदिवासी को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी ने महज 2 हजार रूपए की उधारी मृतक द्वारा वापस न किए जाने पर इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 302 और 201 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

देहात थाना टीआई राकेश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि 22 सितम्बर को शाम करीब 7:30 बजे मझेरा तालाब की नहर में महेंद्र उर्फ छोटू पुत्र इमरत लाल धानुक उम्र 22 वर्ष निवासी अहीर मोहल्ला पुरानी शिवपुरी का शव पानी में तैरता हुआ मिला था।

उस समय मामले में मर्ग कायम किया गया और जांच के दौरान उन्हें ग्रामीणों से जानकारी मिली कि घटना के समय मृतक महेंद्र और गांव का रहने वाला करन उर्फ खैमराज पुत्र जगदीश आदिवासी जो पेशे से क्लीनर है वह दोनों देखे गए थे। जहां नहर के किनारे दोनों ने बैठकर शराब भी पी थी।

पुलिस को जब यह जानकारी मिली तो पुलिस ने करन की तलाश की, लेकिन करन घटना के बाद से ही गायब था जिससे पुलिस का शक और मजबूत हो गया और दीपावली पर वह अपने घर वापस आया तो पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए थाने बुलाया।

जहां पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे वह ज्यादा देर तक टिक नहीं सका और उसने पूरी घटना का पटाक्षेप कर दिया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसे महेंद्र से 2 हजार रूपए उधारी के लेने थे और वह यह रूपए वापस नहीं दे रहा था।

घटना वाले दिन वह दोनों साथ थे और उन्होंने नहर के किनारे बैठकर शराब पी थी। इसी दौरान रूपयों को लेकर दोनों के बीच बहस शुरू हो गई और यह बहस मारपीट में तब्दील हो गई। चूंकि उसे मालूम था कि महेंद्र को तैरना नहीं आता है तो उसने उसे नहर में धक्का दे दिया और वह पानी में डूब गया जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद वह अपने घर आया और किसी को शक न हो इसलिए वह ट्रक पर चला गया, लेकिन जब वह वापस आया तो उसे पुलिस ने थाने तलब कर लिया। 
G-W2F7VGPV5M