जागरूकता अभियान: यातायात के नियमो का पालन करने वालो को दिया फूल | Shivpuri News

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी में यातायात पुलिस द्वारा यातायात के नियमों को लेकर जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों को दुर्घटनाओं से बचने के लिये के लिये किन-किन नियमों का पालन करने से अपनी जान बचा कर अपनी और अपने परिवार की रक्षा कर सकते है।

इस जागरूकता कार्यक्रम में मौजूद पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल हेलमेट न लगाए दो पहिया वाहन पर मिलने वाले लोगों को हेलमेट दिए और चार पहिया वाहन में सीट बेल्ट लगाए व्यक्तियों को फूल दिए।

विभाग द्वारा इस आयोजन में आज एक अनूठा संगम किया जिसमें ट्रैफिक रूल्स तोडऩे वाले और हेलमेट व सीट बेल्ट न लगाने वालों से आज सीधे यमराज और चित्रगुप्त के दर्शन भी कराये गए।

जिसमें यमराज व चित्रगुप्त हेलमेट न लगाने वाले को व बिना सीट बेल्ट बांधे कार चलाने वाले को नाट्य रूपांतरण कर सचेत किया जो व्यक्ति सीट बेल्ट व हेलमेट पहने यातायात रैली के दौरान मिले उन्हें पुष्प देकर सराहा गया।

पुलिस अधीक्षक शिवपुरी भी जागरूक रैली में शामिल हुये और उन्होंने जो वाहन चालक हेलमेट नहीं लगाया था उसे हेलमेट देकर हमेशा वाहन चलाते समय उसका प्रयोग करने को कहा एवं यातायात के नियमों का पालन करने वाले जो वाहन चालक मिले उन्हें गुलाब का फूल देकर प्रोत्साहित किया।

आज इस रैली में एक व्यक्ति भी सम्मलित हुये जिनका पुत्र दुर्घटना के शिकार था अपने पुत्र की असमायिक मौत की पीड़ा सबके सामने सुनाई। तानपुर निवासी बाबू रावत ने जो दर्द अपने दिल में छुपा था वह सभी को अपने शब्दों में सुनाया। विगत 15 अगस्त को बिना हेलमेट लगाए मोहना से लौटते वक्त उनके पुत्र की दुर्घटना में मृत्यु हो गयी थी। अगर हेलमेट होता तो उनका पुत्र आज उनके साथ होता।
G-W2F7VGPV5M