MLA जाटव ने पंचायत मंत्री पटेल से की मुलाकात, मांगे पंचायतों को अधिकार

शिवपुरी। करैरा के विधायक जसवंत जाटव ने प्रदेश के पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल से भोपाल स्थित उनके निवास पर मुलाकात कर पंचायतों को और अधिकार दिए जाने की मांग की है।

विधायक श्री जाटव ने  पंचायत मंत्री श्री पटेल को बताया कि अधिकांश गांवों में जल निकासी न होने के कारण गांव में प्रवेश करते ही गंदगी का सामना करना प?ता है, जिससे गांवों में इन दिनों ग्रामीण बीमार हो जाते है।

यदि मनरेगा योजनान्तर्गत ग्राम पंचायत के आंतरिक बसाहट में जल निकासी हेतु नाली निर्माण की स्वीकृति हेतु ग्राम पंचायतों को अधिकार दिए जाएं तो  ग्राम में और बेहतर  स्वच्छता संबंधी कार्य कराए जा सकते हैं तथा मनरेगा योजना के अंतर्गत कार्य कराने हेतु पूरे प्रदेश में ग्राम पंचायतों को समान निर्देश लागू करने की आवश्यकता है।

इसी प्रकार पेयजल पूर्ति हेतु पूर्व से निर्मित कूप पर जगत निर्माण/ घाट निर्माण के कार्यो की अनुमति भी ग्राम पंचायतों को प्रदाय की जावे। मंत्री पटेल ने बिधायक को आश्वस्थ किया कि वर्षात उपरांत शीघ्र ही उक्त कार्यो के संबंध में अधिकार प्रत्यायोजित किए जाएंगे ताकि ग्राम पंचायतें अपने अधिकारों का उपयोग कर कार्य करा सकेंगी।