गुड-शक्कर व्यपारी के साथ धोखाधडी,खाते से 2 लाख गायब,पुलिस ने मामला तक दर्ज नही किया | Shivpuri News

शिवपुरी। शहर में आन लााईन ठगी के मामले बढते जा रहे हैं,शहर के एक व्यापारी का ऐसी ही ठगी का मामला प्रकाश में आया हैं। व्यापारी का आरोप हैं कि न ही उसने एटीएम कार्ड बदला और न ही उस पर एटीएम कार्ड से संबंधित किसी का फोन नही आया हैं, लेकिन उसके खाते से 2 लाख रूपए गायब हो गए।

एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर या बदलकर या उसका किसी भी तरह फोन पर लेकर ठगी के मामले सामने आते रहे हैं, पुलिस ऐसे मामलो में मामला दर्ज  नही करती हैं। इस मामले में भी अभी तक एफआईआर नही हुई हैं। शिवपुरी पुलिस online हुए क्राईम के मामले सुलझाने में काफी पीछे हैं। अभी पिछले माह पडौसी गुना जिले की पुलिस ने आन लाईन ठगी करने वाले गिरोह को दबौचा हैं, तो हमारी पुलिस ऐसे मामलो को पंजीवृद्ध करने से ही बचती हैं।

जानकारी के अनुसार राकेश कुमार गाेयल पुत्र रमेशचंद्र गोयल निवासी राघवेंद्र नगर शिवपुरी का कहना है कि उनका गुड-शक्कर का थोक का कारोबार है। इसलिए काम के सिलसिले में शुक्रवार को डबरा व भितरवार चले गए थे। इस बीच मोबाइल पर भी ध्यान नहीं दे पाए।

रविवार की 7.30 बजे मोबाइल देखा तो खाते से राशि निकलने के मैसेज पड़े थे। तुरंत अकाउंट ब्लॉक कराया और सोमवार को बैंक खुलते ही एसबीआई शाखा झांसी तिराहा पहुंचे। खाते का लेनदेन दिखवाया तो पता चला कि बिहार के नालंदा एटीएम से दो लाख रुपए निकालो गए हैं।

शनिवार की सुबह 11 बजे पांच बार में 20-20 हजार रुपए और दूसरे दिन रविवार की सुबह 6.15 बजे पांच बार में 20-20 हजार रुपए फिर से निकाले हैं। दोनों ही दिन खाते से राशि निकालने में करीब दो-दो मिनिट तक का समय लगा है। खाते से राशि निकाले जाने के बाद बैंक में लिखित शिकायत दर्ज करा दी है। साथ ही सिटी कोतवाली में भी आवेदन दिया है। लेकिन पुलिस ने अभी मुकदमा पंजीबद्ध नहीं किया है।