Ads 720 x 90

मिशन ममता: अब बदलेगी अनाथालय और वद्धाश्रमों की दशा: PDC सुनीता जैन | Shivpuri News

शिवपुरी। जिस प्रकार से रोटरी-इनरव्हील क्लब द्वारा पल्स पोलियो को अभियान चलाकर खत्म किया गया उसी तर्ज पर अब इनरव्हील क्लब की एसोसिएशन प्रेजीडेंट ममता गुप्ता द्वारा आगामी 5 वर्षों के लिए मिशन ममता का आगाज किया है इस मिशन के तहत अनाथ बच्चों को एडॉप्ट कराकर उन्हें विकास की मुख्य धारा में लाया जाएगा तो वहीं इनरव्हील क्लब सदस्यों द्वारा ऐसे अनाथ बालक-बालिकाओं के लिए स्वयं की ओर से पहल करते हुए इन्हें अपने घर ले जाकर इनका लालन-पालन और घर-परिवार में रहने के संस्कार दिए जाऐंगें ताकि यह स्वयं को अन्य लोगों की अपेक्षा उपेक्षित महसूस ना कर सके, इसके साथ ही वृद्धाश्रमों और अनाथालयों को जोड़कर मिशन ममता अभियान को सार्थक बनाया जाएगा।

बच्चे और वृद्धजन एक-दूसरे के साथ जीवन व्यतीत कर सके, ऐसे में मिशन ममता अनाथालय और वद्धाश्रमों की दशा बदलने का कार्य करेगी। उक्त बात कही इनरव्हील क्लब की पीडीसी श्रीमती सुनीता जैन ने जो स्थानीय होटल सोनचिरैया में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित कर इनरव्हील क्लब के व्यापक अभियान मिशन ममता के बारे में विस्तृत जानकारी दे रही थी। इस अवसर पर शिवपुरी जलाशय संरक्षण अभियान के संयोजक अभय जैन व उनकी पूरी टीम भी मौजूद रही जिन्हें संस्था इनरव्हील क्लब द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर इनरव्हील क्लब अध्यक्षा श्रीमती राखी जैन, सचिव श्रीमती मोनिका चौकसे सहित क्लब की अन्य पदाधिकार व सदस्याऐं मौजूद थी।

मिशन ममता को मिली सफलता, अभिभावक ने गोद लिया बनाथ बच्चा

इस अवसर पर मिशन ममता उद्देश्य के तहत पहली सफलता उस समय मिली जब इनरव्हील क्लब अध्यक्षा श्रीमती राखी जैन, आईएसओ श्रीमती रेणु सांखला व सचिव श्रीमती मोनिका चौकसे, श्रीमती दीप्ति त्रिवेदी के प्रयासों से एक 15 वर्षीय अनाथ बच्चे हरिशंकर अग्रवाल को गोद लेने वाले अभिभावक जितेन्द्र बाथम ने मिशन ममता के मंच पर पहुंचकर इस अभियान को सराहा और इसमें सहभागिता देते हुए बच्चे को एडॉप्ट किया साथ ही जो भी कागजी कार्यवाही होगी उसे भी स्वीकार्यता प्रदान की कि गोद लेेने की जो भी प्रक्रिया होगी उसे पूरा किया जाएगा। इस पर अभिभावक जितेन्द्र बाथम व गोद लिए बच्चे हरिशंकर अग्रवाल का इनरव्हील क्लब संस्था द्वारा सम्मान भी किया गया।

7 अगस्त तक चलेगा मिशन ममता अभियान

इस दौरान मिशन ममता के तहत 01 अगस्त से 7 अगस्त तक इनरव्हील क्लब द्वारा विभिन्न प्रकार के सेवाभावी और जन-जागृति प्रदान करने वाले कार्य भी किए जाऐंगें ताकि हरेक वर्ग को इससे लाभान्वित किया जाए। इसके अलावा इनरव्हील क्लब ने संकल्प लिया कि वह भविष्य में पॉलीथिन मुक्त अभियान को समर्थन प्रदान करते हुए पॉलिथिन का बहिष्कार करेंगी और अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित कर पॉलीथिन मुक्त शिवपुरी का निर्माण करने में अपनी भूमिका निभाऐंगी। इस पॉलीथिन अभियन में इनरव्हील क्लब सहभागी बनकर समय-समय पर अनेकों आयोजनों के माध्यम से पॉलीथिन के दुष्प्रभाव बताकर आमजन को जागृत कर पॉलीथिन मुक्त अभियान से जोड़ा जाएगा।