गौशाला में दो दिन में चार गायों की मौत,दो अभी भी जिंदगी और मौत से झूझ रही है | MP NEWS

शिवपुरी। खबर जिले के अब नगरपालिका के अधीनस्थ आने बाली गौशाला से आ रही है। जहां आज गौशाला में एक के बाद एक 4 गायों की मौत हो गई। इस घटना के बाद प्रबंधन इस मामले को छुपाता नजर आया। जहां शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने पहुंचकर जानकारी जुटाई तो सामने आया कि इसमें एक के बाद एक 4 गाय काल के गाल में समा गई। जबकि दो गाय अभी भी जिंदगी और मौत से झूझ रही है।

जानकारी के अनुसार आज शिवपुरी समाचार डॉट कॉम को सूचना मिली कि शिवपुरी गौशाला में गायों की मौत हो रही है। जिसपर टीम मौके पर पहुंची और जाकर देखा तो वहां उक्त गायों को प्रबंधन ठिकाने लगा चुका था। जब इस गौशाला के जिम्मेदार से जानकारी चाही तो उसने मामले को घुमाते हुए कहा कि अभी तक महज एक गाय की मौत हुई है। जब उससे और ज्यादा पूछताछ की तो वह दो गायों की बात स्वीकारे लगा।

जब टीम ने उसे चारों गायों के फोटो दिखाए तो वह जबाब नहीं दे पाया। यहां सबाल खडा होता कि इस गौशाला का संचालन शिवपुरी नगर पालिका के अधीन है फिर यहां इत तरह से एक के बाद एक गाय की मौत कैसे हो रही है। जब इस मामले में उप प्रबंधक पशुचिकित्सालय से बात की तो उन्होंने उक्त गायों की मौत के लिए पॉलीथिन को जिम्मेदार बताया।

यहां बता दे कि उक्त गौशाला में 120 के लगभग गाय है। जिनके नाम पर हर माह लाखों रूपए का बजट नगर पालिका से जारी होता है। परंतु यहां गौशाला की हालात यह है कि यहां न तो गायों को भरपेट भूसा मिल रहा है। जिसके चलते यह काल के गाल में समाती जा रही है।