घोटाले की सुगबुगाहट शुरू: चने में रेत मिलाने वालों पर मामला दर्ज नही, लीपा-पोती की तैयारी | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवुपरी। किसानो के हित में शुरू गई योजना समर्थन मूल्य पर खरीदी उपज में किसानो को तो फायदा मिल रहा है कि लेकिन अधिकारी और खरीदी से सीधे जुडे सरकारी और प्राईवेट व्यक्तियो को इसमें ज्यादा फायदा होने की खबरे आ रही हैं,कोलारस में करोडो रूपए की अमानक उपज व्यापारियो की सरकारी गोदाम में रख ली गई है,साथ ही उपज में रेत और कचारा मिलाने का मामला भी उजागर हुआ हैं। और इस मामले में दोषिया के खिलाफ मामला दर्ज होने के सरकारी आदेश भी हो गए हैं,लेकिन मामला दर्ज नही हुआ हैं इस कारण एक बडे घोटाले की सुगबुहाट होने की शुरूवात दिख रही हैं। 

जानकारी के मुताबिक कोलारस एसडीएम आशीष तिवारी ने 31 मई को अमले के साथ श्रीजी वेयर हाउस पर छापा मारा था। गोदाम में 600 बाेरों में रेत, कचरा व खराब क्वालिटी का चना मिला। अमानक उपज को समर्थन मूल्य पर खरीदकर भंडारण किया गया। साथ ही एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में भी अमानक चना पाया गया। एसडीएम की कार्रवाई के बाद नौ सदस्यीय दल नींद से जागा और कोलारस पहुंचकर दिखावे के लिए गोदाम तो सील कर दिया है।

लेकिन अभी तक सोसायटी प्रबंधक, सर्वेयर सहित अन्य जिम्मेदारों के खिलाफ अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया है। बता दें कि पिछले साल तत्कालीन एसडीएम तोमर ने तत्काल मुकदमा दर्ज करा दिया था। लेकिन इस साल फर्जीवाड़ा पकड़े जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है।

चार दिनों से पुलिस सुपुदर्गी में थाने पर खड़े चने के ट्रैक्टर-ट्रॉली
कोलारस एसडीएम ने 31 मई को मामले में पंचनामा बनाकर अमानक चने से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कराकर पुलिस की सुपुदर्गी में कोलारस थाने में खड़ा करा दिया है। पुलिस उक्त ट्रैक्टर-ट्रॉली की सुरक्षा में लगी है। लेकिन मामले में अभी तक कार्रवाई नहीं की जा सकी है।

कलेक्टर छुट्टी पर, लौटने के बाद पता चलेगा
मामले में कार्रवाई के बाद कलेक्टर अनुग्रहा पी छुट्टी पर चली गईं हैं। अभी जिला पंचायत सीईओ को प्रभार में हैं। यानी कलेक्टर के शिवपुरी लौटने के बाद ही मामले में कार्रवाई हो सकेगी। इस संबंध में कलेक्टर अनुग्रहा पी से संपर्क किया तो उन्होंने स्वयं के छुट्टी पर होने का मैसेज किया और जिला पंचायत सीईओ से संपर्क करने का जिक्र किया है।

इस बारे में हम कुछ नहीं कह सकते।
अमानक चना पकड़े जाने पर गोदाम सील कर आए थे। आगे क्या कार्रवाई होना है, इस बारे में हम कुछ नहीं कह सकते। क्या कार्रवाई की जाना है, इस मामले में कलेक्टर ही बता पाएंगी। पीयूष माली, डीएमओ, नागरिक आपूर्ति निगम शिवपुरी

नागरिक आपूर्ति अधिकारी बता पाएंगे
कोलारस में गोदाम सील करने के दौरान मैं शामिल नहीं था। इस संबंध में नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारी ही बता पाएंगे। नारायण शर्मा, नोडल अधिकारी एवं जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी शिवपुरी

मुकदमा दर्ज कराया जाएगा
श्रीजी वेयर हाउस पर अमानक चना पकड़ा था। एक ट्रैक्टर-ट्रॉली भी कोलारस थाना पुलिस को सुपुदर्गी में दिया है। जो भी जिम्मेदार हैं, उन सब के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।
आशीष तिवारी, एसडीएम कोलारस 
G-W2F7VGPV5M