पुलिस ने पुलिस को लूटा, मामला दर्ज, पुलिसकर्मी सस्पेंड ​| SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शहर के देहात थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां वर्दी को दागदार करने का एक मामला प्रकाश में आया है। जहां दो वर्दीधारीयों ने अपने ही विभाग के एक वर्दीधारी को ही निशाना बनाकर उसके साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया है। इस मामले की शिकायत पीडित पुलिसकर्मी ने एसपी से की। जहां पुलिस अधीक्षक ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तत्काल दोनों पुलिसकर्मीयों को सस्पेड कर लाईन अटैच कर उक्त दोनों आरक्षकों उन्हीं के थाने में मामला दर्ज कराया। 

ट्रैफिक थाना गुना में पदस्थ आरक्षक देवेंद्र धाकड़ ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर देहात थाने के आरक्षक ऋषभ व प्रशांत के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है। आरक्षक द्वारा रुपए छीनने संबंधी शिकायत पर पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने देर शाम दोनों आरक्षकों को लाइन अटैच कर निलंबित कर दिया । साथ ही दोनों के खिलाफ देहात थाने में धारा 382 के तहत मुकदमा भी दर्ज करा दिया है। 

जानकारी के अनुसार देवेंद्र धाकड़ ने एसपी ऑफिस में शिकायत दर्ज कराई है कि वह ट्रैफिक थाना गुना में पदस्थ है। शादी के चलते शिवपुरी आया था और पुरानी शिवपुरी में कपड़े खरीदने गया था। इमामबाड़ा पुरानी शिवपुरी में अपने दो दोस्तों के साथ खड़ा था। तभी देहात थाने में पदस्थ आरक्षक ऋषभ करारे और प्रशांत जादौन आए। पूछने लगे कि यहां क्या कर रहे हो। इसके बाद मारपीट करने लगे और थाने चलने को कहा। 

हम थाने चले गए और यहां ट्रक के पीछे ले जाकर ऋषभ व प्रशांत ने स्मैक के केस में फंसाने की धमकी दी। देवेंद्र के मुताबिक थाने में ले जाने के बाद हमने टीआई से मिलवाने के लिए कहा। लेकिन दोनों ने टीआई से भी नहीं मिलने दिया और हमारे 60 हजार रुपए छीन लिए। 

दिल्ली से लौटकर गुना ज्वाइनिंग की, फिर शिवपुरी आकर शिकायत की 

देवेंद्र धाकड़ का कहना है कि वह शादी समारोह में शामिल होने दिल्ली चला गया। वापस गुना लौटकर ज्वाइनिंग दी। इसके बाद गुरुवार को शिवपुरी आकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। वहीं मामले में देहात थाने के आरक्षक ऋषभ करारे का कहना है कि उसने किसी के साठ हजार रुपए नहीं छीने। गलत आरोप लगाए जा रहे हैं। 

तीसरे आरक्षक ने 5 हजार रुपए वापस कराए, फिर भी 250 रुपए का चालान काटा 

आरक्षक देवेंद्र का कहना है कि साठ हजार रुपए छीन लेने के बाद दोनों ने पूछा कि देहात थाने में तुम्हारा कोई परिचित है। हमने आरक्षक का नाम बता दिया। उस आरक्षक ने आकर 5 हजार रुपए वापस दिलवा दिए। इसके बाद भी दोनों आरक्षकों ने आकर 250 रुपए का बाइक का चालान काट दिया। हम तीनों को थाने से भगा दिया। 

इनका कहना है
गुना में पदस्थ ट्रैफिककर्मी से देहात थाने के जिन दो आरक्षकों ने रुपए छीने थे, उनको लाइन अटैच कर सस्पेंड कर दिया है। दोनों के खिलाफ देहात थाने में मुकदमा भी दर्ज करा दिया है। मामले की जांच करा रहे हैं। 
राजेश हिंगणकर, एसएसपी, शिवपुरी 
G-W2F7VGPV5M