स्टेडियम में एरोबिक्स से हो रहा चुस्त-दुरुस्त शरीर,महिलाएं ले रही है भाग | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। समर कैम्प के दौरान शहर के मध्य खेल परिसर श्रीमंत माधवराव सिंधिया में संभागीय खेल अधिकारी एम.के.धौलपुरी के निर्देशन में प्रतिदिन स्वस्थ और चुस्त दुरूस्त रहने के लिए एरोबिक्स की क्लास लगाई जाती है जिसे शहर के होनहार ऐरोबिक्स विशेषज्ञ सुखबीर कुशवाह द्वारा संगीत की सुमधुर लहरों के बीच कराया जाता है।

जिसमें ना केवल बच्चे बल्बि बड़े और वृद्धजन सहित महिलाऐं भी इस एरोबिक्स में भाग लेती है और ऐरोबिक्स की कलाऐं सीखकर वह अपने शरीर को हष्ट-पुष्ट बनाने का प्रयास कर रहे है। इन दिनों स्टेडियम परिसर में यह एरोबिक्स सभी के आकर्षण और स्वस्थ शरीर प्रदान करने का मंच बन गया है जो सभी को स्वत: ही अपनी ओर आकर्षित करता है।

अपर कलेेक्टर बालोदिया भी समर कैम्प का कर चुके हैं निरीक्षण
खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा चलाये जा रहे समर केम्प (ग्रीष्म कालीन खेल प्रशिक्षण शिविर) श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर का जिले के अपर कलेक्टर रंजीत सिंह बालौदिया द्वारा भी भ्रमण का निरीक्षण कर चुके है। जिसमें स्टेडियम परिसर में प्रात:काल का प्रथम सेशन एरोबिक का होता है जिसमें सैकडों बच्चों को एक साथ व्यायाम कराया जाता है।

इसके बाद अपर कलेक्टर श्री बालौदिया टेनिस, बैडमिंटन व क्रिकेट के खिलाडिय़ों के बीच पहुंचे और उनसे परिचय लेकर खेल की खूबियों के बारे में जानकारी ली। श्री बालौदिया को स्टेडिय में सबसे ज्यादा रूचि बैडमिंटन के खिलाडिय़ों में देखने को मिली, जिसमें करीब एक सैकड़ा बच्चे भाग ले रहे है। बैडमिंटन में चिन्तन गुप्ता, राष्ट्रीय पदक विजेता, पुल्ले गोपीचंद अकादमी के पूर्व खिलाड़ी पियूष शर्मा, विनित सरोदे एवं बैडमिंटन प्रशिक्षक-राजीव श्रीवास्तव, श्रीमती सपना शर्मा, मनोज गुप्ता की देख-रेख में बैडमिंटन इंडौर हॉल में चलाया जा रहा है।

बच्चों के उत्साह व सराहना को देखते हुए 2 बैडमिंटन कोर्ट अतिरिक्त बनाये गये है। स्टेडियम में होने वाली खेल गतिविधियों में स्वयं एसडीएम अतेन्द्र सिंह गुर्जर, एस.एल.आर.राजस्व, तहसीलदार, क्रिकेट प्रशिक्षक शम्मी खान,जूडो प्रशिक्षक शिशुपाल सिंह रघुवंशी, टेनिस प्रशिक्षक बसंत शर्मा, व्हालीबॉल प्रशिक्षक सी.बी. पाण्डेय रहकर समर कैम्प का संचालन कर रहे है।