जबरिया मतदान के मामले में BJP जिला महामंत्री जादौन पर SCST एक्ट का मामला दर्ज | POHRI, SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। 12 मई रविवार को पोहरी के लोखरी में मतदान के दौरान भाजपा प्रत्याशी विवेक शेजवलकर के पक्ष में वोट न डालने वाले आदिवासियों के साथ मारपीट के मामले में पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया था।

लेकिन अब दो दिन बाद पुलिस ने इसी मामले में भाजपा के जिला महामंत्री पृथ्वीराज सिंह जादौन के खिलाफ एससीएसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। घटना के दो दिन बाद पुलिस ने भाजपा नेता पर मामला दर्ज किया जिसे लेकर भाजपा नेताओं ने पुलिस पर सत्ता पक्ष के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है। वहीं श्री जादौन ने उक्त मामले को पूर्णत: झूठा बताया है। 

पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में बताया गया है कि 12 मई रविवार को सुबह 9 बजे से 10 बजे के बीच आरोपी भाजपा जिला महामंत्री पृथ्वीराज सिंह जादौन निवासी पोहरी व उनके तीन अन्य साथी फरियादी तेजा पुत्र घसीटा आदिवासी निवासी ग्राम लोखरी के घर में घुसकर उन पर भाजपा प्रत्याशी विवेक शेजवलकर के पक्ष में मतदान करने का दबाव बना रहे थे।

लेकिन जब फरियादी और उसके परिवार के रतन आदिवासी और पप्पू आदिवासी ने भाजपा को वोट देने से इंकार कर दिया तो आरोपियों ने उनके साथ गाली गलौच कर मारपीट कर दी और उन्हें जान से मारने की धमकी देकर वहां से चले गए। मारपीट में तीनों आदिवासी युवक घायल हो गए। जिनको काफी चोटें आई हैं। पुलिस ने भाजपा नेता सहित उनके तीन अन्य साथियों पर भादवि की धारा 452, 294, 323, 506, 34 सहित 3(1)(7) एससीएसटी एक्ट के तहत कायमी कर ली है।

इनका कहना है
प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और सरकार ने पुलिस व प्रशासन पर दबाव बना रखा है और इसी दबाव के चलते मेरे ऊपर यह झूठा प्रकरण पुलिस ने दर्ज किया है, क्योंकि कांग्रेस के नेता मतदान वाले दिन आदिवासियों पर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने के लिए दबाव बना रहे थे। मतदान के दौरान कांग्रेसियों ने आदिवासी युवकों के साथ मारपीट की थी। 

जिसे लेकर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था और उसके बाद पुलिस को कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज करना पड़ा था। इसी मामले को लेकर द्ववेषपूर्ण भावना से कांग्रेसियों के दबाव में पुलिस ने यह कार्यवाही की।
पृथ्वीराज सिंह जादौन, जिला महामंत्री भाजपा
G-W2F7VGPV5M