5 दिनों से खड़े है गेहूं खरीदी के लिए किसान, परिवहन और ठेकेदार हुए परेशान | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। इन दिनों जिला प्रशासन द्वारा गेहॅू खरीदी के लिए जो व्यवस्थाऐं की गई है वह नाकाफी साबित हो रही है। एक ओर जहां जिला प्रशासन द्वारा प्रतिवर्ष गेहॅूं खरीदी को लेकर पूर्व में तैयारियां कर ली जाती है वहीं आज वर्तमान हालातों में गेहूं खरीदी सबसे बड़ी परेशानी का सबब बनी हुई है यहां जिला प्रशासन द्वारा खरीदी को लेकर हीला-हवाली की जा रही हैं।

जिसके चलते किसान 3 से 5 दिनों तक अपनी फसल बेचने के लिए खरीदी पर अपनी बारी का इंतजार कर रहा है तो वहीं परिवहन के लिए लगे वाहन स्वामियों की भी परेशानी बढ़ी हुई है जिसके चलते वह घाटे में पहुंचकर अपनी आर्थिक स्थिति से जुझ रहे है इसके साथ संबंधित कार्य में लगे ठेकेदार को भी परिवहन और उतराई को लेकर कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

जिसमें जिला प्रशासन द्वारा कोई भी एहतियाती कदम नहीं उठाए जा रहे है ना तो गेहॅंू खरीदी के लिए पर्याप्त संसाधना जिला प्रशासन ने किए और ना ही ऐसी व्यवस्थाऐं जिससे खरीदी जाने वाली फसल का उचित रख-रखाव हो सके। ऐसे में किसान, परिवहनकर्ता व ठेकेदार सभी ने मिलकर जिला प्रशासन से इस ओर शीघ्र उचित कदम उठाए जाकर खरीदी को आसान व सरल किए जाने की गुहार लगाई हैं।

अन्यथा की स्थिति में किसान और संबंधित गेहॅू खरीदी में लगे हुए कर्ताधर्ता रोड़ पर आकर खरीदी को केवल बंद ही नहीं करेंगें बल्कि भविष्य मे हालात बिगडऩे की संभावना भी है। ऐसे में जिला प्रशासन को इस ओर उचित निर्णय लेकर किसान, परिवहन व ठेकेदारों की इस गंभीर समस्या का समाधान करना होगा अन्यथा हालात और भी विकराल हो सकते है।

सरकार को बदनाम करने का कार्य कर रहा प्रशासन : अप्पल

गेहूँ खरीदी को लेकर परिवहन का कार्य करने वाले लोकल ट्रक ऑपरेटर यूनियन के अध्यक्ष अब्दुल रफीक खान अप्पल ने गहन नाराजगी प्रकट करते हुए इसे जिला प्रशासन द्वारा मप्र की कांग्रेस सरकार को बदनाम किए जाने का आरोप लगाया है। 

श्री अप्पल का आरोप है कि जिला प्रशासन जान बूझकर यहा प्रोपोगंडा कर रहा है ताकि किसान परेशान हो, परिहवन कर्ता भी परेशान हो और ठेकेदार भी उतराई-चढ़ाई को लेकर अपने कार्य को सही ढंग से ना कर सके और इस पर पूरा ठीकरा मप्र कांग्रेस सरकार पर फोड़ा जाए जबकि मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के सभी जिला प्रशासन को दिशा निर्देश दिए थे कि गेहूं खरीदी में किसी प्रकार की कोई लापरवाही या अलाली ना की जाए बाबजूद इसके सरकार के आदेश को शिवपुरी जिला प्रशासन हवा में उड़ाकर यहां सभी को परेशान कर रहा है यह उचित नहीं है। हम इस मामले को प्रदेश सरकार और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया तक पहुंचाऐंगें।
G-W2F7VGPV5M