पुलिस ने पकडा बंसल डेयरी पर जा रहा 200 किलो जहरीला पनीर, शादियों में खपाने मंगाया था | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। जिले में जहरीले खादय पर्दाथो की ब्रिकी धडल्ले से जा रही हैं, खादय विभाग लगातार घूस घा रहा हैं। इस कारण शहर में दूषित खादय पदार्थ आसानी से खप रहे हैं। कल पुलिस विभाग ने 200 किलो जहरीला पनीर जब्त किया हैं। मुखबिर ने सूचना खादय विभाग को नही दी। सीधे पुलिस अधीक्षक को दी इस कारण उक्त जहरीला पनीर पकडा गया। इस बात से यह सिद्ध् होता हैं कि लगातार खादय विभाग घूस खा रहा हैं। अब मूल खबर की ओर चलते हैंं

जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक ने किसी ने सूचना दी कि मुरैना से शिवपुरी जहरीला पनीर बडी मात्रा में आ रहा हैं। इसे इस माह में होने वाली शादियो में खापाने के लिए मांगाया गया है।बताया जा रहा है कि कोतवाली पुलिस ने सिटी कोतवाली को इस आटो को रोककर उक्त पनीर जब्त कर लिया है।

टीआई बादाम सिंह यादव ने बताया कि एसपी राजेश हिंगणकर को किसी ने सूचना दी थी कि एक बस से पनीर के बॉक्स शहर में लाए जा रहे हैं। इस पर हम सतर्क थे, जैसे ही पनीर बस से उतारकर ऑटो में रखकर ले जाया जा रहा था, उसी दौरान जब यह ऑटो कोतवाली के सामने से गुजरा तो पुलिस ने ऑटो रोककर बॉक्स चेक किए।

इसमें पनीर था। इसके बाद पनीर को अपने कब्जे में ले लिया। ऑटो चालक से पूछताछ की तो उसने बताया कि यह पनीर बंसल डेयरी पर ले जाया जा रहा है। खाद्य व औषधि अधिकारी योगेश डौंगरे की टीम को मौके पर बुलाया गया। सैंपल लेकर माल अपनी सुपुर्दगी में ले लिया है।

पनीर की ली सैंपलिंग
पुलिस ने कब्जे में लिए पनीर की सैंपलिंग भी करवाई है। इसके लिए खाद्य व औषधि विभाग की टीम को पुलिस ने सूचित किया। इसके बाद टीम मौके पर पहुंची और पनीर की सैंपलिंग की। पनीर के सैंपल जांच के लिए लैबोरेट्री भेजे जाएंगे।

शहर में 28 व 29 मई को बड़े पैमाने पर शादी समारोह हैं। इन शादी समारोह में खाने के लिए पनीर की बुकिंग पहले ही कर दी गई थी, जबकि शहर के अधिकांश डेयरी संचालक खुद पनीर बनाकर पनीर शादी समारोहों में खपाते हैं, लेकिन गर्मी के चलते दूध की आवक कम होने के कारण शहर में शादी समारोहों में पनीर बाहर से मंगवाया जा रहा है।

इससे पूर्व शिवपुरी शहर में नकली घी की एक दो नहीं बल्कि आधा दर्जन से अधिक फैक्टरियों पर पुलिस ने कार्रवाई की है। यहां तेल और एसेंस मिलाकर नकली घी तैयार किया जाता था। उसे ब्रांडेड कंपनियों के डिब्बे में पैक कर बाजार में खपाया जाता था। शहर के राजपुरा रोड, गांधी पार्क के समीप सहित कुछ अन्य स्थानों पर छापा मारकर पुलिस ने नकली घी बड़ी मात्रा में बरामद किया था।