SHIVPURI NEWS - ​बारिश के बार शिवपुरी की स्मार्ट सिटी की पहली तस्वीर, देवीपुरम तालाब में तब्दील

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर के वार्ड नंबर 39 में देवीपुरम कॉलोनी से स्मार्ट सिटी शिवपुरी की पहली तस्वीर बारिश होने के बाद आ रही है कि देवीपुरम कॉलोनी की सड़कें तालाब में तब्दील हो चुकी है। कॉलोनी के निवासियों का कहना है कि ठेकेदार ने सीसी सड़क बनाते समय नालिया नहीं बनाई इसलिए पानी नही निकला और लोगो के घरो में घुस रहा है।

होटल सोन चिरैया रोड पर जायका होटल के सामने स्थित वार्ड क्रमांक 39 में देवीपुरम कॉलोनी में 4 माह पूर्व मंगल कंस्ट्रक्शन कंपनी ने 100 मीटर की सीसी सड़क का निर्माण किया था। लेकिन इस सीसी सड़क बनाते समय नालियों का निर्माण नहीं किया था। इस कारण आज रात हुई भारी बारिश के कारण देवी पुरम कॉलोनी की सडको पर एक एक फुट पानी जमा हो गया।

कॉलोनी में लोगों ने बताया कि नाली ना होने के कारण सड़क का पानी नहीं निकल रहा है और वह सीधे घरो में घुस रहा था,सड़क निर्माण करते समय ठेकेदार से कहा था कि नाली क्यो नही बना रहे हो तो उसने उचित जवाब नही दिया।

नगर पालिका ने आपत्ति के बावजूद भी ठेकेदार का पेमेंट कर दिया। सड़क पर नाली ना होने के कारण जब जीवन भर यहां जलभराव की समस्या का सामना इस कॉलोनी के निवासियों को करना होगा। जलभराव के कारण जहरीले सांप भी इस पानी में तैर रहे है जिससे लोग भयभीत बने हुए हैं

शासन का नियम भी है कि अगर किसी सड़क का निर्माण होता है तो सबसे पहले जल निकासी की उचित व्यवस्था बनाई जाएगी,यहां ठेकेदार ने नालियों का निर्माण नहीं किया फिर कैसे इस शासन की गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए नगर पालिका के इंजीनियरों ने इस सड़क का भुगतान कर दिया।