SHIVPURI NEWS - ​भदैया कुंड का वाटर फॉल शुरू, रातभर हुई बारिश, सुरक्षा के इंतजाम नहीं

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में बीती रात बारिश होने के कारण भदैया कुंड का वाटरफॉल शुरू हो गया। शुक्रवार-शनिवार की रात 12 बजे के बाद से बारिश होना शुरू हो गई थी जो सुबह तक होती रही। लगातार पानी के गिरने के कारण जहां भदैया कुंड का झरना गिरना शुरू हो गया। इस वाटर फॉल के वीडियो शहर की सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है।

भदैया कुंड पर नहीं है सुरक्षा के इंतजाम

शनिवार की सुबह जब लोग सोकर उठे तो सुबह 7 बजे पानी गिर रहा था,सुबह की सैर करने वाले लोग जब भदैया कुंड पर पहुंचे तो वह गिरते हुए झरने को देख खुश हो गए। झरना के गिरने से अनुमान लगाया जा रह है कि रात भर तेज बारिश होती रही। सुबह के बाद शनिवार को आज सूर्यदेव नहीं निकले और दिन भर मौसम सुहाना रहा इस कारण लोग भदैया कुंड पर प्रकृति का आनंद लेने पहुंच रहे है लेकिन भदैया कुंड पर प्रशासन की ओर से कोई सुरक्षा के इंतजाम नहीं है।

बाणगंगा के कुण्डो का भी बडा जलस्तर

रात भर बारिश होने के कारण शिवपुरी का ऐतिहासिक बाणगंगा के कुंड का भी जल स्तर बढ़ गया। इस कारण युवा उसमें नहाते देखे गए। वही शिवपुरी जिले के कई प्राकृतिक झरने के चलने की खबर मिल रही है। 

नाला पार कर कॉलेज स्टूडेंट्स को एक्जाम देने जाना पड़ा

कोलारस नगर से महज तीन किलोमीटर दूर पिपरौदा खुर्द में रात में हुई तेज बारिश कॉलेज के छात्रों को मुसीबत बन गई। दरअसल, आज कॉलेज के चार छात्रों का बीए सेकेंड ईयर की एक्जाम है। रात को हुई तेज बारिश के चलते गांव का नाला उफान पर आ गया। इसके चलते छात्रों को महज पांच किलोमीटर दूरी का सफर तय करने के सुबह 6 बजे घर ने निकलना पढ़ा। इस दौरान छात्रों के परिजनों ने उन्हें रस्सी की मदद से उफान मारते नाले को पार कराया।

ग्रामीणों का कहना है गांव से बाहर जाने के कुल तीन रास्ते हैं। लेकिन बारिश के दिनों में सभी रास्ते बंद हो जाते हैं। इन रास्तों पर जोखिम उठाकर निकलना पड़ता हैं।