शिवपुरी में 4 मौत: कुदरत के कहर ने ले ली 2 जिंदगी,एक की जिंदगी की तलाश

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटे में चार मौतें होने की खबर मिल रही है। यह सभी मामले जिले के अलग अलग थाना सीमाओं में घटित हुए है। पुलिस ने सभी मामलों में जांच शुरू कर दी है। पांचवी जिंदगी बचाने के लिए प्रशासन अपनी पूरी ताकत से लगा हुआ है क्यो की लापता एडीपीओ की कोई सूचना अभी नहीं मिली है।

पिछोर न्यायालय में पदस्थ सहायक अभियोजन अधिकारी (एडीपीओ) राकेश रोशन अपने साथी शिवम गुप्ता सहित रविवार की रात अचानक लापता हो गए। सोमवार की सुबह बुधनी नदी से कार निकाली तो एडीपीओ की निकली। गाड़ी में एडीपीओ के साथी शिवम गुप्ता का शव बरामद हो गया है। जबकि एडीपीओ राकेश रोशन लापता हैं। कार सहित एक शव बरामद होने पर शिवपुरी से एसडीईआरएफ की टीम बुलाकर बुधनी नदी सहित सुजवाहा के नाले में एडीओपी की तलाश की जा रही है। देर शाम तक एडीओपी का सुराग नहीं लग सका था,आ सुबह से एडीपीओ की तलाश शुरू कर दी है।

तबेले में लटका मिला युवक

नरवर। शिवपुरी जिले के नरवर थाने की मगरौनी चौकी सीमा में आने वाले गांव में एक 40 साल का युवक अपने तबेले मे फांसी के फंदे पर लटका मिला है। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के खिरिया मगरौनी गांव में निवास करने वाले केदार सिंह उम्र 40 साल पुत्र जसरत रावत निवासी खिरिया मगरौनी का शव भैंसों के तबेले में फांसी के फंदे पर लटका मिला। परिजनों का कहना है कि रविवार की रात सभी खाना खाकर सो गए। रात में केदार सिंह उठकर भैंसों के तबेले में चला गया। टीन शेड पर रस्सी से फंदा बनाया और फांसी लगा ली। सोमवार की सुबह नींद से जागे तो केदार सिंह फंदे पर लटका मिला। पुलिस ने पीएम कराया है। आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। फिलहाल मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

आकाश से गाज गिरने से मौत

पिछोर। शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के मायापुर थाना सीमा में आकाश से गाज गिरने से चरवाहे की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक घटना के समय तालाब किनारे भैंस चरा रहा था,तभी यह घटना घटित हुई है।

जानकारी के अनुसार मायापुर थाना सीमा में आने वाले गांव सेमरी ईसागढ़ में निवास करने वाले जगन्नाथ सिंह उम्र 48 साल पुत्र कमल सिंह यादव की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई है। बेटे सुखवीर सिंह ने मायापुर थाना पुलिस को बताया कि 8 जुलाई की दोपहर 2 बजे पिता जगन्नाथ गांव के तालाब के पास भैंस चरा रहे थे तभी बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई।

युवक की हथियारों से काटकर हत्या,पुलिस ने माना संदिग्ध

खनियाधाना थाना क्षेत्र के अछरोनी के रमपुर गांव के रहने वाले बाबूलाल लोधी ने बताया कि रविवार रात इंद्रपाल नाम का युवक, अजय लोधी (28) को होटल पर खाना खाने की कहकर अपने साथ घर से ले गया था। जहां होटल पर खाना खा रहे गांव के गोवन सिंह, शिशुपाल, अनिल, नंदकिशोर और मलखान ने विवाद कर अजय लोधी पर जानलेवा हमला कर दिया था। इसे देख अजय लोधी का साथी इंद्रपाल मौके से फरार हो गया।

इसके बाद पांचों लोगों ने मिलकर कुल्हाड़ी और धारदार हथियारों से अजय पर हमला कर दिया था। अजय को गंभीर घायल अवस्था में गोवन सिंह खनियाधाना के अस्पताल में छोड़कर भाग गया था। अजय के घायल होने के सूचना रात ढाई बजे मिली थी। लेकिन अजय लोधी ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बाबू लोधी ने बताया कि अजय के एक हाथ और एक पैर को कुल्हाड़ी से काटा गया है साथ ही उसके पेट में कुल्हाड़ी से वार किया गया है। जिससे अजय की मौत हुई है।

इधर खनियाधाना थाना प्रभारी सुरेश शर्मा का कहना है कि होटल पर विवाद होने की बात सामने आई है लेकिन होटल संचालक के मुताबिक विवाद के दौरान उसने होटल से सभी को भगा दिया था। इसके बाद अजय सड़क पर मारपीट हुई या वह किसी सड़क दुर्घटना का शिकार हुआ। पुलिस पहले इस बात की जांच कर रही है। जांच के बाद मामला दर्ज किया जाएगा।