SHIVPURI NEWS - सोनम को दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं जेठ-जेठानी, पहुंची महिला थाने

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के महिला थाना से मिल रही हैं जहां आज एक विवाहिता ने अपनी ससुरालियों के खिलाफ आवेदन दिया हैं कि मेरा पति सहित ससुराली मुझे दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं वह मेरे साथ मारपीट करते हैं और कहते हैं कि तू अपने मायके से 1 लाख रुपये लेकर आ नहीं तो तुझे जान से मार देंगे। 


बताया जा रहा है कि पीड़िता के साथ उसके जेठ-जेठानी ने उसके पति और सास के साथ मारपीट की हैं और उसे बचाया तक नहीं। इसकी शिकायत करने पीड़िता गस्मानी थाने पहुंच,लेकिन वहां उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई, जिसके बाद पीड़िता जैसे तैसे ससुरालियों से छूटकर शिवपुरी पहुंची और महिला थाने पर शिकायत दर्ज, लेकिन वहां मेरी कोई सुनवाई नहीं हुई।

जानकारी के अनुसार निवासी ग्राम फतेहपुर शिवपुरी की रहने वाली सोनम जाटव पुत्री शिशुपाल जाटव ने बताया कि मेरी शादी आज से करीबन 2 साल पहले कुलदीप जाटव निवासी गसमानी श्योपुर से हुई। शादी के 4 से 5 महीने बाद से ही कुलदीप ने मुझे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। वह कहता था कि तू अपने मायके से 1 लाख रुपये मंगवा, नहीं तो हम तुझे जीने नहीं देंगे।

जिसके बाद मैंने मेरे पति से कहा कि मेरे पिता अपाहिज हैं और वह मजदूरी करते हैं वह पैसा कहां से देंगे। बस इसी बात को लेकर वह मेरे साथ मारपीट करता रहता था, इसके साथ ही मेरा ससुर रामहेत जाटव, सास सरूपी, जेठानी सवीता, जेठ सोनेराम, दूसरा जेठ धर्मेन्द्र जाटव आदि भी मुझे दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं।

इसके साथ ही मेरे पति कुलदीप मुझे मेरे मायके वालों से बात नहीं करने देता था, वह मुझे फोन नहीं देता था, कहता था कि तू क्या करेगी बात करके, कोई जरूरत नहीं हैं। तथा मेरी छोटी बहन का नंबर भी ब्लैकलिस्ट में डाल दिया। चोरी-चुपके से अपने मायके वालों से बात करती थी।

अभी कुछ दिन पहले की बात हैं मेरे पति ने मुझे अपने जेठ के पास फोन लेने के लिए भेजा था, तो मैं अपने पति का फोन लेने जेठ के पास पहुंची थी, तभी मेरे जेठ ने मुझसे कहा तू क्यों आई हैं मेरे पास तो मैंने कहा कि में अपने पति का फोन लेने के लिए आई हूं, तो जेठ ने कहा कि नहीं हैं मेरे पास कोई फोन तू क्या करेगी। बस इसी बात को लेकर मेरी जेठानी ने मेरा हाथ पकड़ा और मेरे जेठ ने मेरे साथ डंडे से मारपीट कर दी। इसके साथ ही मेरे जेठ ने मेरे साथ बदतमीजी से कहा कि तू इस घर से निकली तो मैं तेरे बीच सड़क पर कपड़े फाड़ दूंगा। और इसी प्रकार मेरा पति और सास सब देखती रही, मुझे बचाया तक नहीं।

फिर मैंने शनिवार को अपने भाई को फोन किया और उन्हें पूरी बात बताई, जिसके बाद मेरा भाई मुझे लेने पहुंचा तब तक वह ससुराली घर से फरार हो गये। फिर मैं शिवपुरी पहुंची और जिसके बाद में महिला थाने शिकायत करने पहुंची जहां मेरी अभी तक कोई सुनवाई नहीं की गई।