SHIVPURI NEWS - सरकारी एंबुलेंस के ड्राइवर ने मांगा प्रसूता से ​सुविधा शुल्क, परिजनों ने किया विरोध

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के जिला अस्पताल से मिल रही हैं जहां आज एक 108 एम्बुलेंस ड्राइवर ने डिलेवरी हुई महिला के पति से एंबुलेंस में बैठने के एवज में पैसे मांगे। जिसके बाद महिला के पति ने कहा कि यह तो सरकारी एम्बुलेंस हैं इसमें पैसे कब लगते हैं। तो उसने कहा हमें जरूरत होती हैं इसलिए हम लेते हैं तभी युवक ने मीडिया को पूरी बात बताई और अस्पताल मे हंगामा खड़ा हो गया।

जानकारी के अनुसार निवासी विजयपुर के रहने वाले विनोद खटीक ने बताया कि मेरी पत्नी की डिलेवरी हुई हैं जिसके बाद हमें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया तभी मैंने 108 एम्बुलेंस को कॉल किया,लेकिन उसने कहा कि हम इतनी दूर नहीं जाते, जिसके बाद मैंने 108 एम्बुलेंस को कॉल करके बुलाया जिसका नंबर 1845 था, तभी एम्बुलेंस आती हैं और ड्राइवर मुझसे पूछता हैं कि तुम कितने लोग हो तभी मैंने कहा कि हम 6 लोग हैं।

तो ड्राइवर ने कहा कि एंबुलेंस में 3 लोग अलाउड हैं अगर तुम सभी को जाना है तो तुम्हें 1 हजार रुपये देने पड़ेंगे तभी मैंने उससे कहा कि सरकारी एंबुलेंस में कब से पैसे लगने लगे तभी ड्राइवर ने कहा कि हम तो लेते हैं क्योंकि मैं तुम सबको इतनी दूर तक छोड़कर आएगा तो देने पड़ेगें। तभी विनोद ने कहा कि मैं तुम्हें 500 रुपये दे दूंगा तो उसने कहा कि नहीं हमें 1 हजार रुपये ही चाहिए। जिसके बाद मैंने मीडिया को पूरी बात बताई।

एम्बुलेंस ड्राइवर धर्मेंद्र ने बताया कि वह 6 लोग थे और इतनी दूर जाना था इसलिए मैंने 1 हजार रुपये खर्चे के लिए मांगे थे, तो विनोद ने कहा कि हम तुम्हें 500 रुपये दे देंगे।