SHIVPURI NEWS - शहर में 42 डिग्री की उमस भरी गर्मी में 9 घंटे तक बिजली गायब, तडतपे रहे लोग

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी विधानसभा मे 40 हजार वोटों से भाजपा को विजयश्री दिलाने वाले और लोकसभा चुनाव में 1 लाख वोटो से अधिक भाजपा को जीतने वाले लोगों में से आधे शहर के जनमानस को रविवार को लुटेरे विभाग की ओर से 9 घंटे की सजा दी गई। रविवार अर्थात अवकाश का दिन,लोग घर पर रविवार की प्लानिंग कर रहे थे। सूर्यदेव ने रविवार को 42 डिग्री की गर्मी देने का निश्चय किया हुआ था वही वातावरण भी लोगो को यातना देने में पीछे नही रहा,बूंदाबांदी होने के कारण उमस भरी गर्मी हो रही थी,ऐसे में बिजली विभाग ने 9 घंटे लाइट काट दी,जिससे लोगों का दिन भर तड़पना पडा।

4 घंटे की बिजली कटौती की घोषणा

शनिवार की शाम को बिजली विभाग ने मेंटेनेंस के नाम पर 4 घंटे की कटौती का शेड्यूल बनाते हुए समाचार पत्रों के दफ्तरो में प्रकाशित करने को प्रेस नोट रिलीज कर दिया। जिससे लोग रविवार को 4 घंटे गर्मी सहन करने के लिए मानसिक रूप से तैयार हो जाए। बिजली कंपनी ने रविवार को सुबह 8 बजे से शिवपुरी शहर के मोहिनी सागर कॉलोनी, आरके पुरम, नूरानी मस्जिद, टीवी टावर, झींगुरा, पटेल नगर, विवेकानंदपुरम, सोन चिरैया, सेलिंग क्लब, करौंदी, द्वारकापुरी, दर्पण कॉलोनी, ग्वालियर बायपास, नमो नगर, नवग्रह मंदिर, बाणगंगा, वन विद्यालय, टूरिस्ट विलेज, फक्कड़ कॉलोनी, विष्णु मंदिर, सिद्धेश्वर मंदिर, सईसपुरा, घोसीपुरा, संजय कॉलोनी, इंदिरा कॉलोनी सहित आसपास का क्षेत्र में सुबह 8 बजे बिजली काट दी।

इस क्षेत्र के रहने वाले लोगो ने सोचा की 12 बजे तक बिजली आ जाएगी,लेकिन उनकी इंतजार की घडिया खत्म होते होते शाम 5 बज गए लेकिन बिजली प्रकट नही हुई। घरों में बिजली देवी के नही रहने से लोग तड़पने लगे। बिजली देवी नही थी इसलिए लोगों के कूलर पंखे और एसी सब हड़ताल पर थे। लोग बहार निकलने का प्रयास कर रहे थे तो आसमान में चमक रहे सूर्यदेव उन्है घर के अंदर रहने की संकेत कर रहे थे वह भी 42 डिग्री के टेम्प्रेचर मेंटेन किए हुए थे।

उन घरों की स्थिति सबसे भयानक रही जो सिर्फ ग्राउंड फ्लोर तक ही बने थे। छत तप रही थी,नीचे धरती ओर घर के लोगों से कूलर पंखे और एसी बंद होकर लोग का मुंह चिढ़ा रहे थे। उमस होने के कारण लोगों में घबराहट बढ़ रही थी,उन घरों में परेशानी अधिक देखने को मिली जिन घरो में छोटे बच्चे और बुर्जुग लोग थे

बिगड़ गया पेयजल का रूटीन

इस भीषण गर्मी में पेयजल का रूटीन पूरे शहर में बिगडा हुआ है लोग पानी के लिए तरस रहे है ऐसे में जिन क्षेत्रों में बिजली देवी गायब थी उन क्षेत्रो से जल देवता भी रूठ गए। वही लोग यह जानने का प्रयास कर रहे थे आखिर कब तक कटौती होगी,बिजली कब आएगी,लेकिन उनको उनके सवालों का जवाब नही मिल रहा था।

यह कहा विभाग के जिम्मेदारों ने

बिजली कंपनी के सहायक प्रबंधक मनोज दुबे ने कहा कि लाइन सुधार कार्य के लिए परमिट सुबह 8 से 12 बजे तक लिया था,लेकिन काम अधिक बढ गया। यही वजह रही कि निर्धारित टाइम से अधिक समय तक बिजली सप्लाई बंद रही। 
G-W2F7VGPV5M