SHIVPURI NEWS - हायर सेकेंडरी की पूरक परीक्षा में 2271 स्टूडेंट ने दी परीक्षा, शिवपुरी से सबसे ज्यादा गैरहाजिर

Bhopal Samachar

शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश की पूरक परीक्षाओं का आगाज शनिवार से हो गया है। जिले में हायर सेकेण्डरी के लिए आठ जबकि हाई स्कूल के लिए दस परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। शनिवार को हायर सेकेण्डरी के सभी विषयों की पूरक परीक्षा सुबह 8 से 11 बजे की पाली में आयोजित की गई।इस दौरान नामांकित 2463 परीक्षार्थियों में से 2271 परीक्षा देने पहुंचे, जबकि 192 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे।

किसी भी केंद्र पर कोई नकल प्रकरण दर्ज नहीं हुआ और परीक्षा शांतिपूर्ण रही। सोमवार से दसवीं की विषयवार पूरक परीक्षाओं का सिलसिला शुरू होगा जो 20 जून तक जारी रहेगा। सोमवार को हिन्दी विषय की पूरक परीक्षा आयोजित होगी।

शिवपुरी में सबसे ज्यादा 49 रहे गैरहाजिर

जिला परीक्षा प्रभारी वत्सराज सिंह राठौड़ ने बताया कि हायर सेकेण्डरी पूरक परीक्षा के लिए जिला मुख्यालय पर उमावि क्रमांक-2 के अलावा पिछोर में बालक उमावि, करैरा, कोलारस, नरवर व खनियाधाना में कन्या उमावि जबकि पोहरी व बदरवास में मॉडल उमावि को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। शनिवार को 192 गैरहाजिर परीक्षार्थियों में से सबसे ज्यादा 49 शिवपुरी में पिछोर में 41 पोहरी में 25 करैरा में 23, नरवर व बदरवास में 18-18, कोलारस में 10 व खनियाधाना में 8 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे।
G-W2F7VGPV5M