SHIVPURI NEWS - पिछोर में माफियाओं की 200 ट्रॉली अवैध रेत जब्त, तीनो विभागो की कार्यवाही

Bhopal Samachar

शिवपुरी। प्रदेश में अवैध उत्खनन को लेकर खनिज माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही जारी है।कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी के निर्देशन में पिछोर में गत दिवस राजस्व, पुलिस तथा वन विभाग की टीम द्वारा खनिज माफिया द्वारा विजयपुर में डंप की गई 200 ट्रॉली रेत (बजरी) को जब्त किया।

पिछोर एसडीएम द्वारा पुलिस प्रशासन तथा वन विभाग के अधिकारियों सहित एक दल बनाकर रेत माफियाओं के खिलाफ जगह-जगह जाकर अवैध डंप की गई रेत की जांच की। जांच के दौरान विजयपुर ग्राम में 50 ट्रॉली डंप की गई अवैध रेत को जप्त किया। इसी के साथ विजयपुर के ही केवट मजरा पर करीब 150 ट्रॉली अवैध रूप से रेत(बजरी) डंप की हुई पाई गई जिसे मौके पर प्रशासनिक टीम द्वारा अवैध रेत को लेकर ग्राम वासियों से पूछताछ की गई किंतु किसी भी व्यक्ति द्वारा इस संबंध में जानकारी नहीं दी गई, जिससे रेत को जब्त किया गया है।

एसडीएम जे.पी.गुप्ता द्वारा बताया गया कि खनिज माफियाओं के खिलाफ प्रशासनिक स्तर पर इस तरह की कार्यवाहियां जारी रहेगी। कार्यवाही के दौरान पिछोर एसडीओपी (पुलिस) प्रशांत शर्मा, थाना प्रभारी रत्नेश सिंह यादव तथा राजस्व विभाग से तहसीलदार शिवशंकर सिंह गुर्जर, नायब तहसीलदार निशिकांत जैन तथा शुभम गर्ग एवं वन विभाग से वनपाल शिवकुमार शर्मा, वनरक्षक राजदीप चौहान, ध्यानेन्द्र सिंह आदि उपस्थित थे।