SHIVPURI NEWS - सूर्य देव का रौद्र रूप देखकर बसों में यात्रा करने से बच रहे है लोग, तलाश रहे है छाब

Bhopal Samachar

शिवपुरी। मध्य प्रदेश भंयकर गर्मी और लू चल रही है,मौसम विभाग ने कई जिलों में रेड अलर्ट घोषित कर दिया है,उसमे से शिवपुरी जिला भी एक है। आज नौतपा का पांचवा दिन है और पाचवा नौतपे के दिन भी सूर्यदेव का रौद्र रूप धारण किए हुए था। पारा 44 डिग्री से अधिक पार होने के कारण आजमन घर से बाहर नहीं निकल रहा है वही सूर्यदेव का इस प्रकार का रौद्र रूप देखकर दिन में बसों से सफर करने परहेज कर रहे है।

शिवपुरी समाचार ने पोहरी बस स्टैंड पर आज दोपहर को इस गर्मी की खबर को कवर किया था। हमेशा लोगों से भरा रहने वाला बस स्टेंड आज वीरान नजर आया,दोपहर 2 बजे के समय बस स्टैंड पर वीराना पसरा था। इक्का दुक्का बसे ही खड़ी थी और इन खडी बसो से यात्री गायब दिखे। एक बस ऑपरेटर का कहना था कि नोन एसी बसों से लोग सफर करने से बच रहे है।

दिन में चलने वाली गुना-ग्वालियर की बसे ही एसी बाली है बाकी शिवपुरी जिले की लोकल बसे जो लोकल रूट पर चलती है वह एसी नहीं है इसलिए इन बसों में सफर करने से लोग कतरा रहे है। बस चालक उदयभान ने बताया कि दिने में 12 बजे के बाद चलने वाली बसों को अब यात्री नही मिल रहे है लोकल बसों में या दो सुबह भीड़ होती है या शाम पांच बजे के बाद चलने वाली बसों में यात्री सफर करना पसंद कर रहे है।

वही अपनी बस का इंतजार कर रहे यात्री का कहना था कि मेरी बस का आज कैंसिल कर दिया है क्यों पर्याप्त सवारी नहीं मिल रही है। बताया जा रहा है कि दोपहर में चलने वाली बसों के संचालन में इस गर्मी के कारण कमी आई है। वही गांव से शहर में अपने कामों से आए लोग आज दोपहर में छांव को तलाशते नजर आए,हर कोई व्यक्ति दोपहर में इस आग बरसती गर्मी में पेड़ की छाव को देखते नजर आया। 
G-W2F7VGPV5M