SHIVPURI NEWS - नरवर की पंचायत के दिनारा पोस्ट में खोले गए 150 फर्जी खाते, उपसरपंच भी कर रहा है मजदूरी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। ग्राम पंचायत में घोटालों की खबरे लगातार प्रकाशित हो रही है,लेकिन नरवर जनपद मे स्थित एक ग्राम पंचायत के सरपंच और सेक्रेटरी ने पंचायत में निवास करने वाले ग्रामीणों के खाते दिनारा की पोस्ट ऑफिस में खुलवा दिए है,ओर इसमें नरेगा की राशि जारी कर आहरण् भी कर लिया है। यहां तक पंचायत के उपसरपंच तक का फर्जी खाता दिनारा की पोस्ट ऑफिस में खुलवा दिया है मामले का राजफाश जब हुआ जब उपसरपंच सहित ग्रामीणों ने दिनारा पोस्ट ऑफिस प्रबंधन से इसकी शिकायत की।

जानकारी के अनुसार नरवर जनपद की भैंसा पंचायत के उपसरपंच ने बताया कि हमारा दिनारा के पोस्ट ऑफिस में काफी समय पहले खाता खुलवाया गया था जिसमें नरेगा के तहत जो मजदूरों की काम की राशि आती हैं वह राशि भी निकाल ली गई, उपसरपंच ने बताया कि ग्राम पंचायत भैंसा के सरपंच और सेक्रेटरी ने मिलकर करीबन 150 से ज्यादा लोगों को मजदूर बनाकर और फर्जी तरीके से दिनारा के पोस्ट ऑफिस में हम सबका खाता खुलवा दिया गया।

जबकि मैं तो उपसरपंच हूं फिर भी मेरा खाता वहां खुलवा दिया। अब यह कैसे हो सकता है मैं दिनारा क्यों खाता खुलवाने जाऊंगा, नरवर ब्लॉक में भी तो पोस्ट ऑफिस हैं मैं वहां भी खुलवा सकता हूं, लेकिन मेरा सहित 150 लोगों का फर्जी तरीके से दिनारा के पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवा दिया गया है और मेरा भी अकाउंट खुला था उसमें से भी 36 बार से अधिक राशि का लेनदेन हो गया हैं।

इनका कहना हैं
मेरी कल ही यहां ज्वाईनिंग हुए हैं पूर्व में यहां बाबूलाल अहिरवार कार्यरत थे और 15 दिन की छुट्टी पर हैं इस मैटर पर ज्यादा जानकारी तो मुझे नहीं हैं लेकिन कस्टूमर ने मुझे बताया कि इनके खाते पहले से खुले हुए हैं जब मैंने भी चेक किया तो उनके खाते पहले खोले गये है। चूंकि इस संबंध में मुझे जानकारी तो नहीं हैं तो मैं अपने वरिष्ठ अधिकारी को इस संबंध में जानकारी दी, कि सर ऐसा ऐसा मेटर संज्ञान में आया हैं। जो खाताधारक थे उन्होंने मुझे लिखित में भी एक आवेदन दिया हैं उसकी लिखित रजिस्ट्री में आज  निरीक्षक महोदय को भेज रहा हूं कि यह जांच का विषय हैं इस संबंध में जांच करें।
नीरज दुबे डांक पाली 
G-W2F7VGPV5M