SHIVPURI NEWS - सीएम राईज स्कूल का ठेकेदार करीगर का पेमेंट नही कर रहा है,एसपी से शिकायत

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिल रही हैं जहां कुछ मजदूर समस्या लेकर पहुंचे कि हमारे साथ मकान ठेकेदार ने धोखाधड़ी की हैं वह हमें नरवर मैं स्थित सीएम राईज स्कूल के बाकाया पैसे नहीं लौटा रहा हैं जिससे हम काफी परेशान हो रहे हैं।

जानकारी के अनुसार ग्राम रामपुर थाना कोलारस के रहने वाले रवि जाटव पुत्र कल्याण जाटव ने बताया कि मैं करीगरी का काम करता हूं और मुझे नरवर के सीएम राईज स्कूल का काम मिला था। जो कि ठेकेदार संतोष के भांजे अजय के नाम से साढ़े 13 रूपये वर्ग फिट दीवार चिनाई का काम व दूसरी मंजिल पर साढें चैदह रूपये फुट चिनाई का काम दिया गया था। जिसकी लिखापड़ी हमारे पास मौजूद हैं।

मेरे अन्य कारीगरों व मजदूरों से कार्य करवाया गया। जिससे हमारे द्वारा 25 हजार वर्ग फुट चिनाई का कार्य कर दिया गया। हमारी मजदूरी कार्य के कुल रूपये साढ़े 3 लाख रुपये हो रहे हैं। जिसमें ठेकेदार संतोष और उसका भांजा अजय ने समय समय पर 2 लाख 20 हजार रुपये दे दिये। बाकी 1 लाख 20 हजार रूपये ठेकेदार व उसके भांजे से लेने हैं, लेकिन वह देने को तैयार नहीं हैं वह कहता हैं कि अब कोई पैसे नहीं हैं और कहता हैं यह काम रह गया हैं इसे करो जबकि हम उसे करने तो तैयार हैं।

लेकिन अभी कुछ समय पहले मेरी दादी खत्म हो गई थी इसी कारण में कुछ समय तक काम पर नहीं गया, लेकिन अब ठेकेदार हमारे पैसे देने से मना कर रहा हैं। और बोल रहा हैं तुम्हें जहां जाना हैं वहां चले जाओ मेरे पास कोई पैसे नहीं हैं।

मैं काफी परेशान हूं, क्योंकि मेरी बेटी की भी शादी है उसके लिये मैंने सोचा था कि दिन रात मेहनत करके मैं उसकी शादी कर दूंगा,लेकिन अब वह पैसे देने को तैयार नहीं हैं अब मैं शादी अपनी बेटी की शादी कैसे करूंगा और इन मजदूरों को पैसे कैसे दूंगा।
G-W2F7VGPV5M