SHIVPURI NEWS - आरती का होने वाला पति कर रहा था ब्लैकमेल, इसलिए फांसी पर लटक गई

Bhopal Samachar

कोलारस। शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के रन्नौद थाना सीमा में आने वाले अकाझिरी गांव में 4 अप्रैल को आरती लोधी उम्र 18 साल ने सुसाइड कर लिया था,पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू की तो जांच में पुलिस को आरती के मोबाइल से रिकॉर्डिंग मिली,इस रिकॉर्डिंग में आरती का पति उस पर दबाव बना रहा था,पुलिस ने आरती के मंगेतर पर आत्महत्या उत्प्रेरक का मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, अकाझिरी की रहने वाली आरती लोधी पुत्री हरवीर लोधी  की शादी टोरिया गांव के रहने वाले प्रमोद लोधी के साथ तय हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच फोन पर बात भी होने लगी। 23 अप्रैल को दोनों की शादी होनी थी। लेकिन प्रमोद युवती के चरित्र पर संदेह करने लगा था। इसी बात को लेकर वह उसे प्रताड़ित करने लगा था। इसी के चलते 3 अप्रैल को युवती ने अपने घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था।

युवती के परिजनों ने अपने होने वाले दामाद पर प्रताड़ना के आरोप लगाए थे। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। बताया गया है कि जांच के दौरान पुलिस को युवती के मोबाइल में दोनों के बीच हुई कुछ बातों की रिकॉर्डिंग मिली। जिसमें प्रमोद ब्लैकमेल करते पाया गया। वह युवती से शादी न करने और उसकी कॉल रिकॉर्डिंग वायरल कर किसी और से शादी न होने देने की धमकी सहित उसके परिवार को जान से खत्म करने की धमकी देता था।

रन्नौद थाना प्रभारी अरविन्द सिंह चौहान ने बताया कि युवती के सुसाइड के मामले की जांच के दौरान पता चला कि प्रमोद लोधी ने युवती को आत्महत्या के लिए उकसाया था। इस मामले में आईपीसी की धारा 306 के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।
G-W2F7VGPV5M