SHIVPURI NEWS - होली की आग से मजदूर जिंदा जला, कृष्ण पुरम कॉलोनी में AC फटा, दुकान और गोदाम में लगी आग

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में बीते दिनो जिले में 4 जगह आगजनी की घटना हुई है। इस घटना में जहां एक मजदूर जिंदा जल गया। शिवपुरी शहर की कृष्ण पुरम कॉलोनी में निवासरत व्यास परिवार के यहां लग रात में एसी में ब्लास्ट हो गया,जिससे पूरा कमरा जल गया। वही करैरा में एक किसान के सूने घर में आग लग गई,जिससे घर में रखा घरेलू सामान सहित उसके गहने तक जल गए। पिछोर में टेकरी सरकार मंदिर के पास गोदाम में आग लग गई,इस आगजनी में 5 लाख के सामान का नुकसान होने की खबर है।

कृष्ण पुरम कॉलोनी में आगजनी,फायर बिग्रेड नहीं पहुंच सकी

शहर की कृष्ण पुरम कॉलोनी में रहने वाले विक्की व्यास सोमवार की रात अपने घर में सो रहे थे, जबकि परिजन बाहर गए हुए थे। रात लगभग 10 बजे एकाएक घर में लगे एसी में हुए शार्ट सर्किट से आग लग गई। घर में आग की लपटें देखकर पड़ोसियों ने फायर ब्रिगेड को सूचना देने के साथ ही बोरवेल तथा घरों में रखे पानी से आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

कुछ देर बाद दमकल भी मौके पर पहुंच गई और घर में लगी आग को बुझाया,लेकिन तब तक घर में रखा 6 लाख का सामान जलकर खाक हो गया। बताया गया है कि विक्की के घर में भड़की आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड व आसपास रहने वाले लोगों को करीब दो घंटे की मशक्कत करना पड़ी। आगजनी की इस घटना में घर मे लगा फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, कपड़े, घर के दरवाजे जलकर खाक हो गए। विक्की ने आग लगने का कारण एसी में शॉर्ट सर्किट बताते हुए कहा कि इस घटना में करीब 6 लाख का नुकसान हुआ है।

करैरा में मकान में आग,दमकल खराब

जिले के करैरा बाईपास पर रहने वाले लच्छी कुशवाह के सूने घर में सोमवार को आग लग गई। लच्छी परिवारजनों के साथ खेत पर गेहूं की फसल काटने के गया था। सोमवार की दोपहर आस-पड़ोस के लोगों ने जब लच्छी को आग लगने की सूचना दी तो वह परिजन सहित वह तत्काल घर पहुंचा और फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

लेकिन करैरा नगर परिषद की फायर बिग्रेड खराब होने की वजह 5 से पानी का एक टैंकर मौके पर भेजा गया। इसके अलावा ग्रामीणों 5 ने बोरवेल की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। करीब  डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद जैसे-तैसे आग पर काबू पाया गया

कृषक लच्छी ने बताया कि आगजनी में अनाज सहित खाने-पीने का सामान, सास-बहू के जेवर, पहनने व ओढ़ने के कपड़े व अन्य सामान सहित लगभग ढाई लाख का नुकसान हो गया।

शिवपूजन सामग्री भंडार के गोदाम में आग, 5 लाख का नुकसान

पिछोर थाना क्षेत्र में स्थित एक दुकान के गोदाम में बीते रोज अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। घटना में दुकानदार का करीब 5 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि दुकानदार ने बैंक से कर्ज लेकर यह दुकान खोली थी और अब उसका सबकुछ बर्बाद हो गया। पीड़ित ने प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है।

जानकारी के मुताबिक पिछोर टेकरी सरकार मंदिर के नीचे राकेश कुमार पुत्र सुरेश योगी ने एक शिवपूजन सामग्री भंडार नाम से पूजा की सामग्री की दुकान खोल रखी है। इसके लिए दुकानदार मथुरा वृंदावन और हरिद्वार से सामान लेकर आता है।

राकेश ने मंदिर के एक कमरे में गोदाम बना रखा था। बीते रोज जब राकेश खाना खाने घर गया तो उसके गोदाम में आग लग गई। सूचना मिलने पर दुकानदार मौके पर पहुंचा और घटना की सूचना दमकल को दी, लेकिन जब तक दमकल आग को बुझाती, तब तक आग में सब कुछ जल गया। पीड़ित दुकानदार ने बताया कि इस आगजनी में उसका पांच लाख रुपए कीमत का सामान जलकर खाक हो गया है। अभी आग लगने के कारणों का पता नही चल पाया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

होली की आग से मजदूर जिंदा जला

अशोकनगर जिले के ईसागढ़ थाना क्षेत्र के मोछार गांव का रहने वाला 32 साल का राजू उर्फ रामचरण पुत्र ओमकार आदिवासी सास-ससुर और पत्नी व बच्चों के साथ एक साल से मजदूरी के लिए ठर्रा गांव थाना सीमा सिरसौद में झोपड़ी बनाकर रह रहा था।

रविवार रात राजू आदिवासी ने होलिका दहन के बाद शराब पी ली थी। वह बाद में अकेला झोपड़ी में जाकर सो गया था। राजू की पत्नी और बच्चे उसके सास-ससुर के साथ सो रहे थे। रात साढ़े 10 बजे अज्ञात कारणों के चलते झोपड़ी में आग भड़क गई थी।

झोपडी में आग की भनक लगते ही परिजनों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया और सिरसौद पुलिस को सूचना दी। जब तक आग पर काबू पाया गया, राजू की मौत हो चुकी थी। सिरसौद थाना प्रभारी मुकेश दुबोलिया का कहना है कि मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया।
G-W2F7VGPV5M