SHIVPURI का लाइफ-कट पोइंट है यह, सडक हादसे मे दो दिन में 8 मौतें-पत्थर पटककर हत्या

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में पिछले 2 दिनो के सड़क हादसों में 8 लोगों की मौत है अगर क्राईम सीन को इसमें प्लस कर लिया जाए तो इसकी संख्या बढ़कर 10 हो जाऐगी। यह हादसे जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुए है। इन घटनाओं की बात की जाए तो 8 मौतें बाइक एक्सीडेंट में हुई है। एक हत्या का मामला सामने आया है और 2 युवक फांसी के फंदे पर लटके मिले है। वही बालाजी धाम की घटना पर गौर किया जाए जो टूटी रेलिंग के कारण 2 युवकों की दर्दनाक मौत हुई है।

कोलारस के इंदार थाना सीमा में बाइक एक्सीडेंट में 3 मौत

इंदार थाना सीमा में स्थित श्रीपुरचक के पास पास दो बाइकों की जोरदार भिड़ंत में 3 लोगों की मौत हो गई। रन्नौद-खतौरा मार्ग पर श्रीपुरचक के पास दो बाइकों की आपस मे जोरदार भिड़ंत हो गई। इस घटना में पगरा गांव के रहने वाले महेंद्र पुत्र मिश्रीलाल जाटव उम्र 27 साल, देवीलाल पुत्र सत्तूराम जाटव उम्र 30 साल निवासी गाजीपुर की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वही इस हादसे में 4 लोग घायल हुए थे जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया,इलाज के दौरान घायल अम्हरा गांव के रहने वाले हरवीर पुत्र नंदा जाटव की मौत हो गई।

डंपर ने रौंद दिया बाइक सवार को-मौत

पिछोर अनुविभाग के मायापुर थाना सीमा से मिल रही है कि पिछोर-मायापुर सकड पर एक बाइक सवार को एक डंपर ने कुचल दिया जिससे बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। मायापुर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार पायगा गांव का रहने वाला मुकेश लोधी पुत्र जगन लोधी उम्र 30 साल बाइक से पत्नी को लेने अपनी ससुराल बनोटा जा रहा था। इसी दौरान पिछोर-मायापुर पीपलखेड़ा मोड़ की पुलिया के पास मायापुर की ओर से आ रहे डंपर (एमपी07एचबी 8706) मुकेश सहित उसकी बाइक को रौंद दिया। इस घटना में मुकेश की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने डंपर को जब्त के मामले की जांच शुरू कर दी है।

एक बाइक पर 4 सवार-रेलिंग हो गई पेट से आर-पार, 2 की मौत

शुक्रवार की रात 10 बजे शिवपुरी शहर के समीप लाइफ कट पाइंट ने 2 युवकों की लाइफ को कट कर दिया। यह हादसा इतना वीभत्स था कि इस घटना के फोटो मीडिया चला नहीं सका। जिसने इस घटना को देखा उसके रोंगटे खडे हो गए है। इस कट पाइंट को लाइफ कट इसलिए लिख जा सकता है कि इस स्थान पर पहले भी कई घटनाएं हुई है जिसमें लोगों की मौत हुई है

सिटी कोतवाली सीमा में स्थित थिम रोड पर स्थित बालाजी धाम के पास बीती देर रात बाइक पर सवार युवकों की तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर रोड पर रोड लगी ग्रिल में घुसी,बाइक सवारो के ग्रिल का पाइप पेट चीरता हुआ आर पार निकल गया,जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि एक बाइक पर चार युवा सवार थे,जिसमें 2 की मौत हो गई और 1 युवा गंभीर रूप से घायल हो गया। वह एक बाइक सवार को मामूली चोटे आई है।

जानकारी के अनुसार पवन जाटव उम्र 24 साल पुत्र निवासी चिटौरी की शादी एक माह पूर्व ही हुई थी। पवन जाटव ने लव मैरिज की थी और वह अपनी ससुराल ठकुरपुरा आया हुआ था। पवन अपने दोस्त राजा जाटव उम्र 24 साल पुत्र मदन लाल जाटव निवासी खुडा सहित अन्य दो दोस्तो के साथ एक ही बाइक से ग्वालियर के ओर जा रहे थे।

बताया जा रहा है कि हीरो डीलक्स बाइक पवन जाटव की थी और बाइक को पवन जाटव ही चला रहा था,और उसके पीछे राजा जाटव बैठा हुआ था,और उसके पीछे अन्य दो युवा बैठे हुए थे। यह चारो युवा शुक्रवार की रात 10 बजे ग्वालियर की ओर जा रहे थे,तभी इनकी बाइक मेडिकल कॉलेज के आगे थीम रोड पर बालाजी धाम के पास पहुंची अनियंत्रित होकर रोड पर लगी रेलिंग में जा घुसी।

बाइक की रफ्तार इतनी तेज थी कि बाइक पर बैठे पवन और राजा रेलिंग के पेट में रोड पर रेलिंग आर पार हो गया,वही तीसरा युवा गंभीर रूप से घायल हो गया और चौथे अन्य दोस्त को मामूली चोटे आई है।

शिक्षक की लाइफ कट हुई थी यहां

बदरवास के सीएम राइज स्कूल के शिक्षक अंकित पुत्र जयराम शर्मा उम्र 35 साल निवासी सुभाष कॉलोनी शिवपुरी की 21 नवंबर 2023 को मौत हो गई थी। शिक्षक को अज्ञात वाहन ने कुचल दिया था।

कमला आदिवासी उम्र 40 साल अपने पति कल्याण के साथ शिवपुरी खरीददारी करने आ रही थी। बालाजी धाम के पास 11 माह पूर्व ट्रेक्टर की चपेट में आने से गिर गई थी,जिससे ट्रैक्टर का पहिया कमला के सिर पर चढ गया था जिससे उसकी मौत हो गई।

सतनवाडे पर महिला कुचलकर भाग गया वाहन

बागेश्वर धाम से अपनी बेटी की ससुराल सतनबाड़ा लौट कर आई एक 65 वर्षीय महिला को किसी अज्ञात भारी वाहन ने कुचल दिया। जिससे बुजुर्ग की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।
सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के इंदरगढ़ की रहने वाली 65 वर्षीय सोमवती सोलंकी पत्नि स्व. रमेश सोलंकी आज सुबह बागेश्वर धाम के दर्शन कर अपनी सतनबाड़ा की रहने वाली बेटी के घर आने के लिए उतरी थी। शायद, इसी दौरान बुजुर्ग महिला को हाइवे पर किसी अज्ञात भारी वाहन ने कुचल दिया था।

फांसी के फंदे पर लटके मिले दो युवक

शिवपुरी सिटी कोतवाली सीमा अंतर्गत आने वाले नौहर कलां में 35 साल के युवक अपने की कमरे में लटका मिला है। युवक शराब का आदी थी और शाम को वह खाना खाकर अपने कमरे में सोने चला गया था।

मातादीन रावत उम्र 35 साल का शव आज सुबह साढ़े 5 बजे घर में एक कमरे में फांसी के फंदे पर लटका मिला। बताया गया है मातादीन खेती-किसानी करता था इसके साथ ही वह शराब का शौकीन था। गुरुवार की रात मातादीन खाना खाकर अपने कमरे में सो गया था।मातादीन की पत्नी अपने दो बच्चों के साथ अपनी सास के साथ सोई हुई थी। मातादीन की पत्नी जब चाय लेकर उसके कमरे में पहुंची थी तो उसे फंदे पर लटका हुआ मिला पाया।

इंदार थाना क्षेत्र के श्रीपुरचक गांव में 34 साल के युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। युवक शराब पीने का आदी थी और शादी भी नहीं हुई थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है। श्रीपुरचक गांव के नेपाल (34) पुत्र बद्री लोधी का शव घर के पीछे बाड़े में चिरौल के पेड़ पर फांसी के फंसे दे लटका मिला। परिजनों ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार की रात नेपाल खाना खाकर सो गया था। सुबह जागे तो फंदे पर लटका पाया। मृतक की शादी नहीं हुई थी। वह शराब पीने का आदी था।

पडौसी की पत्थर पटक कर हत्या

खनियाधाना थाना सीमा में स्थित अछरौनी रमपुरा गांव से मिल रही है कि अछरौनी रमपुरा गांव में रहने वाले एक 40 वर्षीय कारीगर की हत्या उसके ही पड़ोसी ने पत्थर पटक कर दी है। बताया जा रहा है कि हत्यारा दारू के नशे मे था और यह विवाद पैसो के लेनदेन को लेकर हुआ है।

जानकारी के अनुसार बीते शुक्रवार की देर रात अछरौनी गांव में रहने वाले कारीगर केशव विश्वकर्मा उम्र 40 साल पुत्र भगुंता विश्वकर्मा का विवाद उसके घर के सामने रहने वाले वीरन जाटव उम्र 45 से हो गया। बताया जा रहा है कि यह विवाद पैसो के लेनदेन को लेकर हुआ था। बताया जा रहा है कि केशव को वीरन से पैसे लेने थे वह अपने पैसे मांगता तो वह टालता रहता था।

शुक्रवार को जब केशव ने वीरन जाटव से अपनी उधारी मांगी तो वह विवाद करते हुए गाली ग्लोच करने लगा। दोनों पड़ोसियों में इसी बात पर विवाद हो गया। वीरन ने गुस्से में आकर केशव पर पत्थर पटकना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि केशव के पेट की कुचला निकल गया। घायल केशव को परिजनों ने खनियाधाना के अस्पताल में भर्ती किया लेकिन आज शनिवार की दोपहर 11 बजे केशव विश्वकर्मा की इलाज के दौरान मौत हो गई।
G-W2F7VGPV5M