SHIVPURI NEWS - नरवर नगर सरकार की लापरवाही के कारण गोवंश की हो रही है तड़प तड़प की मौत

Bhopal Samachar
निशांत प्रजापति नरवर। नरवर नगर सरकार की लापरवाही के कारण गोवंश की लगातार मौत हो रही है,वैसे तो गौवंश को बचाने के लिए मध्य प्रदेश की सरकार कई नियम और कानून बना रही है,नगर से लेकर पंचायत स्तर तक गोशालाओं का निर्माण भी किया जा रहा है,लेकिन नरवर की भाजपा के नगर सरकार अपनी ही सरकार के मंशा के अनुरूप कार्य नहीं कर रही है।

नरवर नगर की प्रतिदिन सफाई कर्मी सफाई करते है और कचरा गाड़ियों से यह कचरा नगर में बने टीचिंग ग्राउंड में फेंका जाता है,लेकिन टीचिंग ग्राउंड का गेट बंद नहीं होने के कारण उसमे आवारा गोवंश घुस जाता है और अपनी भूख मिटाने के लिए वहां मौजूद गंदा कचरा. पॉलीथिन का सेवन कर लेती है। जिसके कारण उनकी जान जा रही हैं. ऐसी कई गाय जहां पर पॉलिथीन खा कर मर रही हैं, लेकिन इस और नगर पंचायत का ध्यान ही केंद्रित नहीं हो रहा हैं।

तथा दूसरी ओर गौवंश का मृत शरीर वहीं टीचिंग ग्राउंड में पड़ा रहता हैं। जिसके कारण बिमारियां फैलने की संभावना बढ़ती जा रही हैं। 

नरवर नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 15 में स्थित गल्ला मंडी के पीछे ही यह टीचिंग ग्राउंड मौजूद हैं। जहां पूरे नगर का कचरा डाला जाता हैंए टीचिंग ग्राउंड में लाखों रुपये की तार फेंसिंग नगर परिषद ने करा रखी हैं। तब भी वह गेट को कोई भी बंद नहीं करता हैं। और इसी लापरवाही के कारण गाय उसके अंदर घुस जाती हैं और पॉलीथिन खाकर अपनी जान गवा बैठती हैं।

24 घंटा गेट खुला रहता हैं उस गेट

बताया जा रहा है कि नगर के टीचिंग ग्राउंड पर कोई कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात नहीं है,इस कारण आवारा गोवंश उसमें प्रवेश कर जाता है और पॉलीथिन खाने के कारण उसकी तडप तडप कर मौत हो जाती है।

इनका कहना हैं
यह मामला मेरे संज्ञान में थाए जाली कमजोर थी जानवरों ने तोड दी थी। जाली को जल्द ही सही करा लिया जायेगा। फिलहाल एक कर्मचारी की ड्यूटी वहां लगा दी गई हैं।
प्रवीण नरवरिया सीएमओ नरवर नगर परिषद
G-W2F7VGPV5M