SHIVPURI NEWS - 12वीं की परीक्षा में छात्रा हुई बेहोश, कन्या कोर्ट रोड की प्राचार्य गुप्ता को नोटिस

Bhopal Samachar
शिवपुरी। 12वीं की परीक्षा के दौरान शहर के उमावि क्रमांक 2 परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद एक छात्रा की तबियत अचानक बिगड़ गई और वह बेहोश हो गई। केंद्र पर तैनात अमले ने तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी को जानकारी दी ।

जिस पर डीईओ राठौड़ ने तत्परता के साथ 108 एम्बुलेंस को सूचना दी और छात्रा को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत ठीक होने पर छात्रा पुन, परीक्षा केन्द्र पर लौटी।

डीईओ ने खुद केंद्र पर पहुंचकर बीमार हुई छात्रा का हालचाल जाना। जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी परीक्षार्थियों से अपील की है कि वे परीक्षा के दौरान अत्यधिक तनाव न लें और अपने खानपान और स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें।

केन्द्राध्यक्ष का सहयोग न करने पर कन्या कोर्ट रोड की प्राचार्य गुप्ता को नोटिस

सोमवार को डीईओ ने शहर के कन्या उमावि कोर्ट रोड की प्राचार्य प्रेमलता गुप्ता को केन्द्राध्यक्ष का सहयोग न करने पर नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

डीईओ ने सोमवार को उक्त केन्द्र का निरीक्षण किया था जहां पाया गया कि मंडल द्वारा परीक्षा हेतु दिए गए संसाधन कंप्यूटर, फोटोकॉपी मशीन प्राचार्य द्वारा इंस्टॉल करवाकर केन्द्राध्यक्ष को नहीं सौंपे गए।

परीक्षा संचालन हेतु कक्ष भी उपलब्ध नहीं कराए गए व कक्षों की मंडल निर्देशानुसार व्यवस्था नहीं की गई जिससे केन्द्राध्यक्ष का सहयोग न किया जाना प्रदर्शित होता है।

इस मामले में प्राचार्य को तत्काल केन्द्राध्यक्ष का आवश्यक सहयोग करने के निर्देश देते हुए जवाब तलब किया है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि प्रतिकूल स्थिति पाए जाने पर वरिष्ठ कार्यालय को कारवाई के लिए लिखा जाएगा।

G-W2F7VGPV5M