SHIVPURI NEWS - करोडो की शासकीय भूमि पर भू माफियाओं की नजर,अतिक्रमण की प्लानिंग शुरू,पढिए

Bhopal Samachar

खनियाधाना। नगर परिषद के अंतर्गत आने बाली शासकीय जमीन पर भूमाफियाओं ने कब्जा करना चालू कर दिया है इसके लिए भूमाफिया के द्वारा सरकारी जमीन पर पत्थरों की दीवार बनाकर उस पर चूना लगा कर कब्जा कर लिया है बाद में अधिकारियों से मिलकर इसी पत्थर की दीवार खड़ी कर ली जाएगी और फर्जी कागजों के माध्यम से स्थाई कब्जा कर लिया जाएगा।

नगर के गौशाला रोड,नई बस्ती रोड,मायापुर रोड, गूडर रोड,तहसील रोड,तहसील के पीछे आदि जगहों पर करोड़ो रुपए की शासकीय भूमि पड़ी हुई है, जिसपर इन भूमाफिया की नजर हमेशा रहती है कई जगहों की शासकीय भूमि पर तो पक्के निर्माण तक हो चुके है एवं कई जगह पर पड़ी हुई शासकीय भूमि पर इन भूमाफिया की नजर पड़ चुकी है और भूमाफिया अपने प्लान के तहत इन जगहों पर पत्थर चुना की छोटी बाउंड्री बना कर रख चुके है बाद में अधिकारियों से मिल जुलकर इसी जमीन पर पक्का निर्माण हो चुका होगे।

शासन को खुद शासकीय बिल्डिंग बनाने के लिए आसपास कोई जमीन इन भूमाफिया के कब्जे के चलते अब बची हुई नही दिख रही है। शासन को स्वयं स्कूल,छात्रावास,शासकीय कार्यालय आदि के लिए भूमि की जरूरत पड़ती है आगे आने वाले समय में बढ़ती हुई आबादी,जिले की मांग एवं विस्तारित होते होते हुए खनियाधाना में शासन को बस स्टैंड,सरकारी हॉस्पिटल,खेल मैदान,कोर्ट,शासकीय कार्यालयों आदि के लिए शासकीय भूमि की जरूरत पड़ेगी लेकिन लगातार होते हुए कब्जे को देखकर लगता नही की इन सभी के लिए कोई जमीन शासन के पास तब तक बचेगी।

इनका कहना हैं
हमारे द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है कोई जानकारी मिलती है तो हम कार्यवाही करेंगे।
कैलाश मालवीय,तहसीलदार
G-W2F7VGPV5M