SHIVPURI NEWS - मतगणना की तैयारियां शुरू, प्रशासन के अतिरिक्त भाजपा दे रही है काउंटिंग एजेंट को प्रशिक्षण

Bhopal Samachar
शिवपुरी। 17 नवंबर को हुए मतदान के बाद अब जिले में विधानसभा चुनाव के लिए 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना के लिए प्रशासन और राजनीतिक दलों तैयारी में जुट गए हैं।। पांचों विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए लगने वाली टेबलों और परिणाम की घोषणा से लेकर मशीन के वापस सील करने तक की प्रक्रिया के लिए कर्मचारियों की तैनाती का काम जारी है।

इसी प्रक्रिया के तहत जिला पंचायत के सभागार में बुधवार को अधिकारियों को मास्टर ट्रेनर द्वारा ट्रेनिंग भी दिलाई जा रही है। वहीं राजनीतिक दलों की बात करें तो कांग्रेस ने सतर्कता बरतते हुए अपने पोलिंग एजेंट से हर बूथ पर डाले गए मतों की जानकारी मांगी है, ताकि काउंटिंग एजेंट इसकी वहां टेली कर सकें।

भाजपा अपने काउंटिंग एजेंट को प्रशिक्षण देगी। दोनों दल अपने प्रदेश कार्यालय में एक कंट्रोल रूम से पूरे प्रदेश में होने वाली मतगणना पर नजर रखेंगें। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका पर तत्काल एक्शन लिया जाएगा।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय सिंह चौहान ने बताया कि कांग्रेस ने संगठन स्तर से जिले की पांचों विधानसभा के कांग्रेस उम्मीदवारों को मतगणना तैयारी के निर्देश मिल गए है। जिसमें बताया गया है कि पोलिंग बूथों के पीठासीन अधिकारियों से मिली वोटों की जानकारी पार्टी मुख्यालय से साझा करेंगें।

पत्र में पार्टी के सभी उम्मीदवारों और चुनाव संचालकों से 17 नवंबर को डाले गए मतों और फॉर्म सी में मिली अन्य जानकारी मुख्यालय से सॉफ्ट कॉपी में तीन दिन के अंदर शेयर करने कहा गया है। यह जानकारी काउंटिंग एजेंट के पास भी रहेगी।

हम विधानसभा वार्ड समीक्षा कर रहे और पोलिंग एजेंट को भी प्रशिक्षण दे रहे: बाथम
भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने बताया कि जिला और विधानसभा स्तर पर काउंटिंग एजेंट को प्रशिक्षण की तैयारी हमारी चल रही है जिसके तहत हम पांचों विधानसभा में अभी समीक्षा बैठक कर रहे हैं और प्रत्याशियों से काउंटिंग एजेंट गठित करने के बारे में भी बात कर रहे हैं। काउंटिंग एजेंट को प्रशिक्षण में बताया जाएगा कि काउंटिंग के दौरान क्या सतर्कता रखना है। मशीन की सील कैसे चेक करना है और गड़बड़ी की आशंका होने पर किस तरह आपत्ति दर्ज कराना है यह भी बताया।










G-W2F7VGPV5M