SHIVPURI NEWS- मौसम की मार से आधे दिन ही लगा है मेला,समय बढाया जाय, राजे नाम नपाध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी का सिद्धेश्वर मेले की समयावधि 30 मई तक थी,नियमनुसार मेले की अवधि पूर्ण हो चुकी है,इस मामले में सिद्धेश्वर मेले की दुकानदार ने मौसम के कारण मेले में आर्थिक नुकसान का हवाला देते हुए समय बढ़ाने को लेकर शिवपुरी विधायक प्रदेश की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के नाम नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा को ज्ञापन सौंपा है।

सिद्धेश्वर मेला का शुभारंभ 26 अप्रैल को हुआ था। इस बार जेठ की गर्मी को ठंडक देने वाला मौसम छाया रहा,लगातार बारिश हो रही है। दुकानदारों का कहना है कि बारिश और तूफान व तेज आंधी आने के कारण हम मेले में लगी दुकानों की टीन शेड व पर्दे व अन्य सामान तहस नहस हो गया। जिसमें सभी दुकानदारों के लगभग 5-6 दिन खराब हो गये। सभी दुकानदारों को आंधी तूफान और बारिश के कारण आर्थिक हानि व नुकसान उठाना पड़ा।

सिद्धेश्वर मेले में शिवपुरी में मध्यप्रदेश के कई जिलों व अन्य राज्यों के दुकानदार अपनी दुकान लगाने आये हैं। 30 दिन की स्वीकृति प्रदान होने के बाद जब लगभग 10 से 15 दिन समस्याओं से जूझना पड़ा इसलिए समस्त दुकानदार चाहते है कि उक्त मेले की समय अवधि 10 दिन और बढ़ाने की मांग की है जिससे बारिश एवं आंधी तूफान के कारण हुए नुकसान की भरपाई कर सके।

इनका कहना हैं
मेले के ठेकेदार भागचंद का कहना है कि मौसम की खराब होने के कारण मेले मे दुकानदारों का नुकसान हुआ हैं। आंधी और तूफान आने के कारण टेंट में बनी दुकान तक उखड गई थी। इस कारण दुकानदारों का आर्थिक नुकसान हो गया है। मेला 30 दिन में केवल 15 दिन ही सुचारू रूप से संचालित हुआ है। समय अवधि पूर्ण हो जाने के कारण सीएमओ नगर पालिका के आदेश से बिजली विभाग ने लाइट काट दी है,अब पानी भी नहीं पहुंच रहा है। इस कारण मेले के दुकानदारों को परेशानी हो रही है इसलिए हमने मेले की 15 दिन की समय अवधि बढ़ाने के लिए महाराज साहब के नाम से एक आवेदन नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा को सौंपा है। हमे आशा है कि हमारी सुनवाई अवश्य होगी।
भागचंद शिवहरे मेला ठेकेदार
G-W2F7VGPV5M