SHIVPURI NEWS- किसान के घर में लगी आग: 260000 नगदी सहित घर का अनाज और पूरा सामान जलकर खाक

NEWS ROOM
कोलारस।
खबर जिले के कोलारस थाना सीमा से मिल रही है कि थाना सीमा में आने वाले भटौआ गांव में एक किसान के घर मे आग भड़क गई। इस आग में किसान के लाखों रुपए सहित घर में रखा अनाज सहित घर का पूरा सामान जलकर खाक हो गया है। फिलहाल आग लगने का कारण स्पष्ट नही हो सका है।

भटौआ गांव के रहने वाले किसान राजाराम जाटव ने बताया कि मैं और मेरा परिवार अपने खेत मे कच्चे मकान में रहते है। मंगलवार की शाम में और मेरा परिवार घर के पीछे प्याज के खेत में काम कर रहे थे। इसी दौरान करीब 6 बजे हमारे घर के कमरों से आग की लपटें उठती दिखाई दी थी। हम सभी भाग कर मौके पर पहुंचे तो घर के तीन कमरों में आग की लपटें उठ रही थी। चारों कच्चे कमरे में घास-फूंस के छपरे वाली छत डली थी। इसी लिए आग और तेजी से भड़क गई।

ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की

बता दें कि आग की सूचना मिलते ही ग्रामीण एक जुट होकर उस पर काबू पाने करने का प्रयास करने लगे। ग्रामीणों ने मिलकर बोरवेल के पानी सहित मिट्टी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इतना ही नहीं गांव के रहने वाले शेरा सरदार ने दवा छिड़काव की मशीन से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया तब तक कमरों के रखा सामान जलकर राख हो गया।

नोटों की गड्डी भी जली
राजाराम जाटव ने बताया कि आगजनी की इस घटना में घर मे रखें 2 लाख 60 हजार रुपए जलकर खाक हो गए। यह पैसे मैंने पास में बन रहे मकान की छत डलवाने के लिए कर्जा कर उठाए थे। इसके अतिरिक्त कमरों में 20 क्विंटल गेंहू, 12 क्विंटल मसूर, 8 क्विंटल सोयाबीन भरा था। पूरा अनाज जलकर राख हो गया।

राजाराम ने बताया कि चारों कमरों में रखे फ्रिज, कूलर, टीबी, अलमारी, कपड़े, कुछ गहने और पहनने और ओढ़ने बिछाने के कपड़े जलकर राख हो गए। आगजनी की इस घटना में मुझे लाखों रुपयों का नुकसान हुआ है। प्रशासन से मैनें मदद की गुहार लगाई है।
G-W2F7VGPV5M