SHIVPURI NEWS- आवारा चीता ओवान ने किया गाय का शिकार,क्रॉस की फोरलेन-सुरक्षा में सुरवाया थाना पुलिस सहित वन अमला

NEWS ROOM
शिवपुरी।
कूनो नेशनल पार्क की सीमा से शिवपुरी जिले की सीमा में ओवान चीता का आज छठवा दिन है। आवारा ओवान का का नाम बदलकर पीएम मोदी ने पवन रख दिया है। पवन हवा के झोके की तरह लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा है। पवन चीता दिन भर किसी छाव वाले स्थान पर आराम करता है और रात में अपनी लोकेशन बदल देता है। आज सुबह चीते की ट्रेकिंग कर रही टीम को चीता पवन की लोकेशन सुरवाया क्षेत्र में मिली उसने वही एक गाय का शिकार भी किया है।

जानकारी के अनुसार पवन चीता गुरुवार की सुबह माधव नेशनल पार्क की बलारी मंदिर के पास पहुंच गया था। इस दौरान रात में परासारी गांव पहुचा जहां से वह बलारपुर माता मंदिर के रास्ते से होता हुआ करई गेट की ओर आगे बढ़ा, लेकिन पवन करई गेट से पहले कुछ किलोमीटर दूर ही रुक गया था। इस दौरान ओवान ने एक हिरन का शिकार किया और आज रात पवन ने फिर अपनी लोकेशन बदली और सुरवाया गांव पहुच गया।

सुरवाया के खेतों में घूमते हुए चीते की ग्रामीणों ने वीडियो पर बनाई जो अब सोशल पर वायरल हो रही है। अब ओवान के इस ओर भ्रमण करने के कारण ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। 6 दिन से लगातार पवन दिन में एक ही स्थान पर आराम कर रहा है और रात होते ही अपनी लोकेशन बदल देता है। ओवान चीता की सुरक्षा में सुरवाया पुलिस लगी हुई है वही चीते को ट्रेक कर रही टीम भी ओवान के पीछे पीछे लगी हुई है।
G-W2F7VGPV5M