दक्षिणा अफ्रीका से आई स्पेशल टीम ने कूनो नेशनल पार्क से भागे चीते ओवान को रेस्क्यू कर पकड़ा- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
 कूनो नेशनल पार्क से निकलकर रिहायशी इलाकों में पहुंचे नर चीता ओवान को गुरुवार को अफ्रीका से आई स्पेशल टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर पकड़ लिया है। पकड़े गए चीते को टीम अपने साथ लेकर गई है जिसे कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा जाएगा। चीते के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। 

दरअसल 5 दिन पहले ओवान नाम का नर चीता कूनो नेशनल पार्क से भाग गया था। जो पिछले 3 दिन से शिवपुरी जिले के बैराड़ तहसील क्षेत्र के जंगल से लगे रिहायशी इलाके में घूम रहा था। गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका से आई स्पेशल टीम ने बैराड़ तहसील क्षेत्र के डाबरपुरा-रामपुरा गांव के जंगल से रेस्क्यू ऑपरेशन कर चीते को पकड़ लिया है। 

वन विभाग की टीम रख रही थी चीते की गतिविधियों पर नजर:

पार्क सीमा से बाहर आने के साथ ही कूनो नेशनल पार्क की टीम चीते हर गतिविधि पर पैनी नजर रखे हुए थी।इसके साथ ही पिछले 3 दिनों से पोहरी वन विभाग और पुलिस की टीम भी चीते की सुरक्षा में तैनात थी। गुरुवार की सुबह चीता गाजीगढ़ गांव के जंगल से निकलकर डाबरपुरा गांव के जंगल और खेतों में पहुंच गया था। चीते की आमद से क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत बनी हुई थी। 

बुधवार को चीता ओवान ने जौराई गांव के जंगल में चीतल का शिकार भी किया था। इसके बाद चीता आनंदपुर गांव के खेतों से होता हुआ गुरुवार की सुबह डाबरपुरा गांव के जंगल में पहुंच गया था जो सुबह से जंगल से लगे खेतों में डेरा डाले बैठा था जिसे दक्षिण अफ्रीका से आई स्पेशल टीम ने रेस्क्यू कर पकड़ लिया। 
G-W2F7VGPV5M