शिवपुरी शहर में 3 नए टू व्हीलर पार्किंग स्थल चिन्हित, इस भीड़ भरी रोड पर यातायात रहेगा व्यवस्थित- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी शहर में यातायात सुधारने के लिए तमाम प्रयास किए गए है। शहर में जनसंख्या के साथ वाहनों की संख्या भी तेजी से बढ रही है। शहर की व्यस्तम सडको पर हाथ ठेले वालों के कारण यातायात में प्रतिदिन अवरूद्ध पैदा होता है इसके लिए प्रशासन ने 3 अस्थाई टू व्हीलर पार्किंग बनाने का निर्णय लिया हैं।

बीते मंगलवार की शाम को शिवपुरी कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी और एसएसपी राजेश सिंह चंदेल के साथ नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा सहित नपा के अमले ने शहर भ्रमण किया था,जिसमें शहर की पार्किंग स्थल को चिन्हित किया था। इसी क्रम में अब गल्र्स स्कूल टेकरी पर पर पार्किंग और कोर्ट रोड पर अस्पताल चौराहे पर पार्किंग का स्थान तय किया है।

कोर्ट रोड की नदियों पर अवैध रूप से कब्जा जमा कर दुकानदार बैठे थे। इन दुकानदारों के लिए यहां से कब्जा हटाने के निर्देश कलेक्टर और नगर पालिका अमले के साथ यातायात पुलिस ने दिए थे। और कोर्ट रोड पर ही जब ठेले व्यवस्थित रूप से सड़क को घेरे हुए खड़े नजर आए तो कलेक्टर रविंद्र चौधरी ने कहा था कि इन ठेलों को व्यवस्थित करो और वाहनों की पार्किंग भी यहां शुरू हो। इसके लिए जगह चिह्नांकन का काम होना चाहिए।

कलेक्टर के निर्देश के बाद बुधवार सुबह नगरपालिका की टीम यातायात विभाग के साथ मौके पर पहुंची जिसमें नगरपालिका की और से स्वच्छता अधिकारी योगेश शर्मा और यातायात विभाग की और से सूबेदार रणवीर सिंह यादव की टीम पहुंची और पार्किंग की प्लानिंग शुरु की।

फ्लेक्स लगाने की तैयारी ताकि दूर से लोगों को पार्किंग का स्थान नजर आए,

कोर्ट रोड पर फ्लेक्स लगाने की तैयारी भी है ताकि दूर से लोगों को पार्किंग का स्थान नजर आए। यही नहीं कोर्ट रोड गर्ल्स स्कूल के सामने जिला सहकारी बैंक से लगे ठेले अब रोड पर ठेले खड़े कर सामान नहीं बेच सकेंगे। इन्हे सामान बेचने के लिए ठेला पीछे लगाना होगा। अन्यथा यह कार्रवाई की जद में आएंगे। इसके लिए ठेले वाले 2 फीट दूर हट गए।

तीन पार्किंग स्थल तय हुए, जहां वाहनों को खड़ा कर सकेंगे उपभोक्ता

1. टेकरी रोड की और स्थित गर्ल्स स्कूल की बिल्डिंग के सामने पार्किंग वाहनों के लिए बनाई गई है। यहां अक्सर ठंडों के समय वूलन कपड़े बेचने के लिए ठेले लगते थे। वहीं कुछ सब्जी वाले भी यहां अपना ठेला लगाते थे। अब यह जगह खाली रहेगी और यहां दो पहिया वाहनों की पार्किंग हो सकेगी।

2.कोर्ट रोड पर सब्जी मंडी स्थित है और यहीं सबसे ज्यादा लोगों की आवाजाही रहती है। ऐसे में गर्ल्स स्कूल की दूसरी और वाहन पार्किंग यहां अस्थायी बनाई है। आगामी 7 दिन में यहां की जगह व्यवस्थित होगी और यहां पेवर्स के साथ कुछ मार्किंग भी होगी। जिससे उपभोक्ताओं को यहां वाहन खड़े करने में आसानी होगी अभी सहकारी बैंक और फल सब्जी खरीदने आने वाले लोग सडक पर वाहन खड़े करते थे अब यह व्यवस्थित पार्किंग होगी।

3. कीर्ति स्तंभ चौक अस्पताल चौराहा की और से आने वाले लोगों के लिए पार्किंग का एक नया स्थान पूर्व विधायक प्रहलाद भारती के पास खाली पुल के स्थान पर होगी। जहां यातायात विभाग ने पार्किंग बनाई है।
G-W2F7VGPV5M