शिवपुरी में 138 कांग्रेसियो का राहुल गांधी के समर्थन मे प्रदर्शन, पुलिस ने रास्ते में रोक दिया, धक्का-मुक्की - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता समाप्त करने के निर्णय के विरोध में आज शिवपुरी में कांग्रेस ने अपना विरोध प्रदर्शन करते हुए महामहिम राष्ट्रपति को अपना ज्ञापन सौंपा था। इस प्रदर्शन के लेकर सोशल पर आम जनमानस सोशल पर पोस्ट भी कर रहा है के विरोध प्रदर्शन में उपस्थित कांग्रेसियों से अधिक पुलिस वाले थे। विरोध प्रर्दशन में कांग्रेसी में राहुल गांधी हूं की नारे लगा रहे थे। कांग्रेसियों को कलेक्ट्रेट तक जाने नहीं दिया उन्हें बीच रास्ते में पुलिस बल ने रोक दिया।

जैसा कि विदित है कि केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द कर दी गई है। लोकसभा सचिवालय ने शुक्रवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी करते हुए उन्है अयोग्य घोषित कर दिया। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त करने की अधिसूचना जारी हुई देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के विरोध में शिवपुरी में नाराज कांग्रेसी शनिवार को पहले गांधी आश्रम पर एकत्रित हुए इसके बाद सभी एक रैली के रूप में कोर्ट रोड होते हुए कलेक्ट्रेट की ओर आगे बढ़े इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। साथ भाजपा द्वारा चलाई गई नीतियों के विरोध में पर्चे बांटे। रैली में मुख्य रूप से कांग्रेस के महासचिव सुधांशु त्रिवेदी शामिल हुए थे उसके बाबजूद 100 से 150 कांग्रेसी इस विरोध प्रर्दशन में शामिल हुए

बैरिकेडिंग कर रोका कांग्रेसियों को, पुलिस से हुई धक्का मुक्की

कांग्रेसी की रैली को कलेक्ट्रेट पहुंचने से पहले ही पुलिस ने अस्पताल चौराहे सहित नगर पालिका के सामने बैरिकेडिंग कर रखी थी। लेकिन सैकड़ों की संख्या में पहुंचे कांग्रेसी अस्पताल चौराहे के बैरिकेडिंग को तोड़ते हुए आगे बढ़े लेकिन उन्हें नगर पालिका के सामने लगाए गए बैरिकेडिंग पर रोक दिया है। जहां कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्कामुक्की भी हुई। लेकिन तैनात पुलिस बल ने रैली को कलेक्ट्रेट परिसर की ओर आगे नहीं बढ़ने दिया। मौके पर ही शिवपुरी एडीएम अंकुर गुप्ता अपने वाहन में सवार होकर बैरिकेडिंग तक पहुंचे जहां उन्होंने कांग्रेसियों से राष्ट्रपति के नाम लिखा हुआ ज्ञापन लिया।

जिला अध्यक्ष ने कहा कि, कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर राहुल गांधी के मामले में हस्तक्षेप करने की की मांग की है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय सिंह चौहान ने कहा कि देश के गरीब, शोषितों की पीड़ा को आवाज देने वाले राहुल ग़ांधी पर संसद में अनुचित कार्यवाही की गई है। राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता पुनः बहाल करने की मांग की गई है।
G-W2F7VGPV5M