100 रुपए के पीछे कर दी थी बेटे ने बाप की हत्या, लाठी सिर में मार दी, इलाज रोक दिया था- Pichhore News

NEWS ROOM
पिछोर।
पिछोर के जुंगीपुर में रहने वाले एक पुत्र ने महज 100 रूपए के लिए अपने पिता की लाठी मारकर हत्या कर दी और मौके से भाग गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ हत्या की धारा 302 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। आरोपी अपने पिता से खर्चे के लिए 100 रूपए मांग रहा था और जब पिता ने उसे रुपए देने से इंकार कर दिया तो उसने उसके सिर में लाठी मार दी।

जिससे वह चोटिल होकर जमीन पर गिर गया। परिजनों ने सोचा कि हल्की चोट आई है। इसलिए वह प्राइवेट क्लीनिक पर ले गए, जहां से डॉक्टर ने उसे झांसी ले जाने की सलाह दी। लेकिन परिजन आर्थिक तंगी के चलते प्राथमिक उपचार कराकर उसे झांसी न ले जाते हुए घर ले आए। जहां रात्रि में उसकी मौत हो गई।

मृतक मन्नू लाल कुशवाह की पत्नी और कुंवर कुशवाह ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह अपने पति मन्नुलाल और बहू भूरी कुशवाह के साथ खेत में गेहूं की फसल काट रहे थे। उसी समय उसका पुत्र सुरेश कुशवाह वहां आया और उसके पिता से खर्चे के लिए 100 रुपए की मांग की। जिस पर पिता ने रूपए देने से इंकार कर दिया। फिर उसने उससे भी रुपए मांगे तो उसने भी मना कर दिया। इसके बाद वह काफी आक्रोशित हो गया और उसने गेहूं काट रहे अपने पिता मन्नुलाल पर हाथ में लिए डंडे से प्रहार कर दिया।

जिससे डंडा उनके सिर में लगा और उनके सिर से खून निकल आया। इसके बाद वह अचेत होकर जमीन पर गिर गए। सुरेश द्वारा ऐसा किए जाने के बाद वह अपनी बहू भूरी के साथ पति को बचाने पहुंची और सुरेश को पकडऩे का प्रयास किया तो वह मौके से भाग गया। इसके बाद मन्नुलाल को प्रायवेट डॉक्टर के यहां ले गए।

जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार करने के बाद उन्हें झांसी ले जाने की सलाह दी। लेकिन परिजन उसे झांसी न ले जाते हुए घर ले गए और उसे समय पर इलाज नहीं मिला, तो उसने रात्रि में घर पर ही दम तोड़ दिया। इसके बाद देवर मेवालाल को बुलाया, तो वह नंदराम के साथ घर पहुंचा। जिन्हें उन्होंने सारी घटना बताई। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी और पुलिस मौके पर आ गई। बाद मेंं पुलिस ने मामले में कायमी की और आरोपी की तलाश कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

इनका कहना है-
पुत्र ने खर्चे के लिए पिता से रुपए मांगे थे। जिस पर पिता ने उसे रुपए देने से इंकार कर दिया। इससे नाराज होकर पुत्र ने पिता के सिर में लाठी मार दी और वहां से भाग गया। आर्थिक तंगी के चलते परिवार जन उसे इलाज के लिए नहीं ले गए और प्राइवेट क्लीनिक पर इलाज कराने के बाद घर ले आए। जिस कारण समय पर मन्नुलाल कोई इलाज नहीं मिला और उसकी रात में मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया और घटना के कुछ समय बाद ही फरार हत्यारोपी सुरेश कुशवाह को गिरफ्तार कर लिया।
गब्बर सिंह गुर्जर
थाना प्रभारी पिछोर
G-W2F7VGPV5M