माधव नेशनल पार्क में खुले जंगल में छोडी शिवपुरी से रूठने वाली बाघिन, सतपुड़ा वाले बाघ की पूरी फैमिली खुले में- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क में आज तीसरा टाइगर भी फ्रि-रेंज में छोड दिया है। अब पार्क में आए तीनो टाइगर माधव नेशनल पार्क में खुले जंगल में विचरण कर रहे है। सीसीएफ उत्तम शर्मा ने बताया कि मादा टाइगर को बाहर निकालने के लिए बाड़े के दरवाजे खोल दिए गए थे आज शाम 04:15 बजे बाघिन बाड़े से बाहर निकलकर जंगल मे समा गई।

वही बीते रोज बाधवगढ़ से लाई गई मादा टाइगर को बाड़े से फ्री-रेंज में छोड़ दिया गया था, साथ ही सतपुड़ा से लाए गए टाइगर को 20 मार्च को बाड़े से छोड़ा जा चुका है। माधव नेशनल पार्क के सीसीएफ उत्तम शर्मा ने बताया कि आज से तीनों बाघ नेशनल पार्क में विचरण करते हुए देखे जा सकते हैं। नेशनल पार्क घूमने आने वाले पर्यटकों को लिए अब माधव नेशनल पार्क भी रोमांच से भरा रहेगा।

पांच बाघों की मिली है स्वीकृति

बतादें कि माधव नेशनल पार्क को पांच बाघों को लाने की स्वीकृति मिली है। जिनमें से दो बाघ 10 मार्च को बाड़े छोड़े गए थे। 10 मार्च को बाघों की पहली खेप में एक मादा और एक नर बाघ को सीएम शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय उड्यन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा छोड़ा गया था। इसके दो दिन बाद पन्ना से लाई गई बाघिन को बाड़े में छोड़ दिया गया था।

बता दें कि एक नर को सतपुड़ा नेशनल पार्क से लाया गया था दो बागिन को बाधवगढ़ सहित पन्ना टाइगर रिजर्व से लाया गया था। आज बाड़े से आखरी बाघिन को बाड़े से छोड़ा जा चुका है आगामी समय मे जल्द ही स्वीकृत दो बाघों को लाया जा सकता है।
G-W2F7VGPV5M