शिवपुरी सर्किल जेल में बंद दुर्योधन की काटी चोटी, कलेक्टर से की शिकायत- Shivpuri News

शिवपुरी।
बेटे दुर्योधन की चोटी काट कर पहले तो उसका अपमान किया और फिर उसके साथ जेल में दुर्व्यवहार किया जा रहा है। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसके साथ जो घटा उसकी शिकायत जेल निरीक्षण के दौरान कलेक्टर से कर दी। ऐसे में उसके साथ दुर्व्यवहार किया जाना उचित नहीं है। जेलर ने उसका खाना-पीना बंद कर दिया है,जो कपड़े उसे हम भेजते हैं वह उस तक पहुंचते ही नहीं है। यह शिकायत जेल में बंद आरोपी दुर्योधन की मां देवी आदिवासी और उसकी बहन ने मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर से की। जिस पर उन्होंने जांच का आश्वासन दिया।

मां बेबी आदिवासी ने आरोप लगाते हुए कहा कि अब से कुछ समय पहले पुलिस ने झूठे आरोप में उसके बेटे को गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया। जेल में उसके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है, पहले तो उसके सिर की चोटी काटी गई, जो अमानवीय थी। फिर उसके साथ दुर्व्यवहार किया जाने लगा। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह से शिकायत कर उसने कहा कि जवाब वहां जेल में निरीक्षण करने गए थे, तब उसने शिकायत कर आपको हकीकत बयान कर दी।

इससे जेलर गुस्से में आ गया और उसे एक ही जगह बंद करके रखा गया है। कहीं घूमने फिरने नहीं देता, यहां तक कि हम कपड़े और सामग्री जो भेजते हैं उसे दुर्योधन तक पहुंचाया नहीं जाता। इस मामले की पूरी जांच हो ताकि मां बेटी को न्याय मिल सके। इस पर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने उनका आवेदन लेकर जांच की बात कही।