Shivpuri News- कोलारस वाले अतुल जैन के खिलाफ पोहरी में FIR, पिता और भाई भी नामजद

पोहरी
। कोलारस नगर में रहने वाली नव विवाहिता को शादी के चंद माह बाद ही ससुरालियों ने उसे घर दहेज की डिमांड करते हुए उसके साथ मारपीट कर घर से भगा दियां। नवविवाहिता अपने मायके पहुंची और परिजनों के साथ पोहरी थाने में ससुरालियों के खिलाफ मारपीट सहित दहेज एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।

पोहरी थाना क्षेत्र की सोनीपुरा की रहने वाली विवाहिता आरती जैन ने बताया कि उसकी शादी कोलारस के रहने वाले अतुल जैन के साथ 10 फरवरी 2022 को जैन धर्म के रीति रिवाज के अनुसार हुई थी। शादी को 2 माह ही गुजरे थे कि उसका पति पैसों की मांग करने लगा था पति का कहना था कि आर्थिक तंगी बताकर वह अपने पिता व भाई से पांच लाख रुपए मांग ले। मैंने अपने पति से कहा था कि मायके वाले पहले ही शादी के कर्जे में डूबे हुए हैं। उनके पास फिलहाल देने को पैसे नहीं है। इसी बात को लेकर पहले पति अतुल जैन ने मेरे साथ मारपीट की।

जब इसकी शिकायत मैंने ससुर सहित देवर से की तो उनके द्वारा भी मायके से पैसे लाने की बात कही गई। इसी दौरान देवर ने जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि अगर पैसों की व्यवस्था नहीं की तो वह उसे जान से मार देंगे। पूरा घटनाक्रम मैंने अपने पिता व भाई को बताया। इसके बाद मैं अपने भाई संतोष जैन के साथ कोलारस ससुराल से मायके पोहरी वापस आ गई। इसके बावजूद उसका पति लेने नहीं आया। कई बार फोन पर भी बात करना चाहिए परंतु फोन पर भी कोई बात नहीं की।

आरती जैन ने बताया कि मैंने 2 जनवरी को पोहरी थाना प्रभारी से पति और ससुरालियों से मामला निपटाने की गुजारिश की थी। पुलिस ने दोनों के बीच मामला सुलटवा भी दिया था परंतु पति ने घर आकर मेरे साथ जमकर मारपीट कर दी और वापिस अपने घर कोलारस चला गया। 5 नवंबर को फिर एक बार मैंने अपने पति से फोन पर बात की थी परंतु पति पैसों की बात को लेकर अड़ा हुआ था। पति का कहना था कि जब तक वह पांच लाख रुपए लेकर नहीं आएगी तब तक वह उसे अपने घर में जगह नहीं देगा इसी के चलते मैंने ससुरालियों पर दहेज प्रताड़ना और मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है।

पोहरी थाना प्रभारी बलविंदर ढिल्लन का कहना है कि पीड़िता की शिकायत पर ससुरालियों पर दहेज एक्ट सहित मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।