किक्रेट टुर्नामेंट- SDM गणेश जायसवाल मैन ऑफ द मैच, स्पोर्ट विभाग पर जीत की दर्ज- Shivpuri News

शिवपुरी।
अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता के छठवें दिन दो सेमीफाइनल मैच खेल गए। जिसमें पुलिस विभाग ने मेडिकल कॉलेज को एवं कलेक्ट्रेट एकादश ने खेल विभाग को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। कल फाइनल मैच पुलिस विभाग एवं कलेक्ट्रेट एकादश की बीच खेला जायेगा।

आज का पहला सेमीफाइनल मैच मेडिकल कॉलेज व पुलिस विभाग के बीच खेला गया। जिसमें पुलिस विभाग ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया, पहले बल्लेबाजी करते हुए मेडिकल कॉलेज की टीम ने निर्धारित 15 ओवर में 107 रन बनाए। मेडिकल कॉलेज के मुक्तानंद ने 7 चौकों की मदद से बनाए गए 48 रन, विश्वजीत के 21ए अजय के 13 व उत्कर्ष की मदद से 107 रन पर पूरी टीम आउट हो गई।

पुलिस विभाग की ओर से संजीव ने 3ए नीरज ने 2, शुभम ने 2 व प्रवीण ने व रणवीर यादव ने 1 विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए पुलिस विभाग ने सुरभि के 38, विकास के 35, सोनू के 29 रनों की मदद से 108 रन बनाकर फाइनल में प्रवेश किया।

मेडिकल कॉलेज की ओर से भवंर व अजय ने 1.1 विकेट लिया

आज का दूसरा सेमीफाइनल मैच कलेक्ट्रेट एकादश व खेल विभाग के बीच खेला गया। इस मैच में कलेक्ट्रेट एकादश टीम ने टॉस जीतकर पहले खेल विभाग को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। खेल विभाग की ओर से अरुण कुमार सिंह ने 42, कपिल यादव के 14 सुजीत के 32, देवेंद्र के 16 दिनेश गोखे के 11, कमल सिंह बाथम ने 10 रनों की बदौलत 15 ओवर में 143 रन बनाए।

कलेक्ट्रेट एकादश की ओर से गणेश जायसवाल ने 3ए सतेन्द्र गुर्जर ने 1ए अरुण ने 2ए विकेट लिये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कलेक्ट्रेट एकादश ने मैच जीतकर फाइनल में जगह बना ली। कलेक्ट्रेट एकादश की ओर आसिफ के 47, गणेश जायसवाल के 12, सतेन्द्र गुर्जर के 37 रनों की बदौलत रोमांचक मैच जीता। खेल विभाग की ओर से कमल बाथम ने 3, दिनेश गोखे ने 2, सुजीत ने 1 विकेट लिया।

आज के पहले मैच का मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार सुरभि शर्मा एवं दूसरे मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार गणेश जायसवाल को 12 रन एवं 3 विकेट लेने पर दिया गया।