शहर की सड़को पर ऑटो युनियन का सवाल, ऑटो कबाड़ हो रहे हैं, हमारे मांगे पूरी करो के लगे नारे- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिला टैक्सी यूनियन शिवपुरी के बैनर तले ऑटो चालकों ने आज जनसुनवाई में अपनी मांगो का एक आवेदन सौंपा हैं। टैक्सी यूनियन का कहना था कि शहर की सड़कें खराब हैं आरटीओ कार्यालय में हमें परेशान किया जाता हैं। यातायात विभाग शहर में पार्किंग का स्थान चयन किया जाए। वही कॉलोनी स्तर से सवारियो की रेट तय नही है तय कराई जाऐ। कलेक्टर कार्यालय में आए लगभग 2 दर्जन ऑटो चालकों ने हमारी मांगे पूरी करे के नारे लगाए।

जिलाध्यक्ष बनवारी धाकरे का कहना है कि शिवपुरी की अधिकांश कॉलोनियां व मोहल्लों में सड़कें नहीं बनी हैं। जहां सड़कें हैं उनकी हालत खराब है। इस कारण ऑटो 3-4 साल में रोड पर चलने लायक हालत में नहीं रहते। इसलिए सड़कें बनवाई जाएं। नगर में टैक्सी स्टैंड बनाए जाएं। प्रशासन, शासन व नेता सिर्फ आश्वासन देकर भूल जाते हैं। जिला प्रशासन द्वारा ऑटो चालक व सवारियों के लिए कोई दरें तय नहीं की है, जिससे बिना वजह बहस होती है। एक निश्चित रेट तय की जाए। ऑटो चालकों ने अपनी कई तरह की समस्याएं रखकर निदान की मांग रखी

परिवहन विभाग 15 साल का टैक्स ले रहा

परिवहन विभाग 15 साल का टैक्स जमा कराकर ऑटो चलाने की अनुमति देता है। हमारे ऑटो तीन.चार साल में खराब हो जाते हैं। 10 साल का टैक्स बिना वजह भरवा रहे हैं। यदि परिवहन विभाग यदि तीन.तीन माह की बजाय सीधे 5 साल का परमिट दे तो हमें राहत मिलेगी।

RTO जानबूझकर लाइट वाहन का लाइसेंस बना देते हैं

परिवहन विभाग जानबूझकर लाइट वाहन का लाइसेंस बनाकर दे देता है। जबकि सवारी वाहन का सीधा लाइसेंस दिया जाना चाहिए। ऑटो चालक निर्धन वर्ग से रहते हैं। बिना वजह किसी को जांच के नाम पर परेशान ना किया जाए। कोविड.19 के चलते कई ऑटो चालक किश्तें जमा नहीं कर पाए। उनकी हालत बहुत खराब है। इसके बाद भी कार्रवाई के नाम पर भारी वसूली की जा रही है।
G-W2F7VGPV5M