Shivpuri News- महाराजा सिंधिया तक पहुंचा कोलारस के राशन की कालाबाजारी का मामला,अध्यक्ष ने की शिकायत

Bhopal Samachar
कोलारस
। कोलारस जनपद पंचायत अध्यक्ष भरत सिंह चौहान ने केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पत्र लिखकर उचित मूल्य की दुकानों पर मिलने वाले राशन की शिकायत की हैं उसमें उल्लेख किया है कि गरीबों हक पर खाद्य विभाग के अधिकारी बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। ब्लॉक में पदस्थ ब्लॉक अधिकारी द्वारा खुला भ्रष्टाचार किया जा रहा हैं।

कोलारस में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर पत्र इससे पूर्व प्रदेश सदस्य हरवीर रघुवंशी भी प्रभारी मंत्री सिसोदिया को लिख चुके है। कोलारस अनुविभाग में कंट्रोल पर चल रही कालाबाजारी, गरीबों का निवाला बना अधिकारियों को नोट कमाने का जरिया को लेकर पूर्व में भी कोलारस भाजपा विधायक वीरेंद्र रघवंशी ने तो एफ आई आर करने की भी बात जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह से कही थी।

कोलारस में पदस्थ फूड इंस्पेक्टर की मनमानी के चलते आए दिन राशन दुकानों को भैंट पूजा देने वालों को दी जा रही है कई ग्रामों की राशन दुकानों पर तैनात विक्रेताओं को बदलकर दूसरे विक्रेताओं को आवंटित कर दी गई है जिसके चलते राशन दुकानों पर जमकर धांधली मनमानी चल रही है और जरूरतमंद गरीब लोगों को राशन तक नसीब नहीं हो पा रहा है।

इनका कहना है
कोलारस खादय विभाग द्वारा संचालित उचित मूल्य की दुकानों पर राशन नियम अनुसार वितरित नहीं हो रहा है मेरे द्वारा क्षेत्र का भ्रमण किया गया जिसमें राशन न मिलने की शिकायत अधिक आई इसलिए कोलारस फूड विभाग के अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई करना अति आवश्यक है केंद्रीय कैबिनेट मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को अवगत कराया है।
अध्यक्ष भरत सिंह चौहान,कोलारस जनपद पंचायत अध्यक्ष

कलेक्टर को भी सौंपा ज्ञापन
कोलारस जनपद के वार्ड क्रमांक 4 के जनपद सदस्य शिवकुमार चौहान ने गुरुवार दोपहर कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा है। जिसमें कनिष्ठ यंत्री खाद्य विभाग की शिकायत दर्ज कराई है। जनपद सदस्य का कहना है कि कोलारस के कनिष्ठ यंत्री खाद्य विभाग के नरेश कुमार मांझी द्वारा राशन की दुकान के संचालकों के साथ मिलकर उन्हें संरक्षण देकर भ्रष्टाचार कराया जा रहा है। कनिष्ठ यंत्री के द्वारा गरीब तबके के लोगों को मिलने वाले राशन पर डाका डाला जा रहा है।

पीएम योजना के तहत व मुख्यमंत्री योजना के तहत मिलने बाले राशन में भी भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है। अधिकतर राशन की दुकानों से मुफ्त मिलने वाला राशन मिलीभगत के चलते नहीं बांटा जा रहा है कई बार इसकी शिकायत दर्ज कराई गई है परंतु कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है। जनपद सदस्य शिव कुमार चौहान ने खाद विभाग के कनिष्ठ यंत्री को हटाए जाने की मांग कलेक्टर से की है।
G-W2F7VGPV5M