शिवपुरी के जूडों खिलाडियों का जबलपुर में जलबा, जीते 7 पदक- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। माधवराओ सिंधिया खेल परिसर में संचालित जूडो ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण ले रहे सात खिलाडिय़ों ने दिनांक 2 दिसम्बर से 4 दिसम्बर तक जिला जूडो संघ जबलपुर द्वारा आयोजित अंडर 21 जुनियर स्टेट चैम्पीयन्शिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा। बताना चाहेंगे निधि यादव का 48 केजी वजन में गोल्ड, निकिता कुशवाह का 44 केजी वजन में सिल्वर, रामलखन गुर्जर ने 73 केजी वजन में ब्रोंज मेडल, देवांश नामदेव 66 केजी वजन में और शिवानी 52 केजी व सलोनी को 44द्मद्द में बरोंज मेडल प्राप्त हुआ।

जिला खेल अधिकारी के के खरे बताते है की शिवपुरी का खेल परिसर सभी सुविधाओं से सुसज्जित है यहाँ खेल का अच्छा वातावरण है पालकों को अगर अपने बच्चों का पूर्ण विकास चाहते है तो उनको खेलो से अवश्य जोडऩा चाहिए। खेल परिसर में लगातार प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है इन प्रतियोगिताओं से खिलाड़ियों को अपना लेवल पता चलेगा और अपने खेल प्रदर्शन को वे और अच्छा कर पाएँगे। खरे बताते है इसका श्रेय माननीय खेल मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया जी को जाता है

जिनके प्रयासो और मर्गदर्शन से खिलाडिय़ों को अच्छे अवसर मिल रहे और वे उच्च स्तर का प्रदर्शन कर रहे है। इस प्रदर्शन से जूडो प्रशिक्षक शिशुपाल सिंह रघुवंशी संतुष्ट है। प्रशिक्षक से हुई चर्चा में वे बताते है की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए जूडो खेल आत्मरक्षा के लिए एक अच्छा विकल्प है जिसे हर बालक बालिकाओं को सिखाना चाहिए। यह ओलम्पिक खेलो में भी शामिल है खिलाड़ी मेहनत करे तो ओलम्पिक तक सफर पार कर सकता है और देश का नाम विश्व पटल पर ला सकता है।
G-W2F7VGPV5M