स्ट्रांग रूम से निकलकर फोरलेन हाईवे पर उड़ते मिली एमपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाएं, लापरवाही की हद- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
बेहद संवेदनशील और गोपनीय मानी जानी वाली मप्र माशिमं की बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाएं अचंभित तरीके से शिवपुरी.ग्वालियर फोरलेन हाईवे पर शहर से करीब आठ किमी दूर 18वीं बटालियन के करीब निर्माणाधीन हाईवे पर उड़ते मिली हैं। शिवपुरी से ग्वालियर की ओर जा रहे एक राहगीर विक्रम ने सड़क पर पड़ी मिली इन उत्तर पुस्तिकाओं के फोटो खींचकर मीडिया को उपलब्ध कराने के साथ.साथ इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल किया है।

वायरल फोटो पर गौर करें तो इन उत्तर पुस्तिकाओं पर न केवल माशिमं भोपाल अंकित है बल्कि हाई स्कूल परीक्षा व परीक्षा केंद्र के कोड वाली सील भी अंकित है। इसके अलावा तितर.बितर पड़ी इन उत्तर पुस्तिकाओं पर केंद्राध्यक्ष के हस्ताक्षर भी हैं। इन उत्तर पुस्तिकाओं पर नवम्बर 2021 की तारीख अंकित है। पूरे मामले में बड़ा सवाल यह है कि लंबे समय तक सुरक्षित रखी जाने वाली एमपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाएं यूं इस तरह हाईवे पर लावारिश अवस्था में कैसे पहुंचीं और यह उत्तर पुस्तिकाएं कहां से और कैसे स्ट्रांग रूम से बाहर आईं।

इन उत्तर पुस्तिकाओं में से कुछ पर जो केंद्र क्रमांक अंकित है वह 651015, 652115 अंकित है। वह मप्र के किस जिले के परीक्षा केंद्र का है यह फिलहाल जांच का विषय है, देखना होगा कि विभाग इस मामले में क्या कुछ जांच करता हैघ् बता दें कि बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का संधारण लंबे समय तक सुरक्षित करना होता है। फिलहाल हाईवे पर उड़ती मिली इन उत्तर पुस्तिकाओं का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।
G-W2F7VGPV5M