सुसराल से दिव्यांग विवाहिता गायबः ससुर ने कहा होटल वालो पर शक, धंधा कराने रोक लिया होगा- Shivpuri News

शिवपुरी।
शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग में आने वाले थाना क्षेत्र इंदरगढ से आ रही है कि गांव में निवास करने वाली मानसिक रूप से बीमार विवाहिता 28 नवंबर को आने मायके की कहकर निकली तब से लौट कर नही आई। विवाहिता की गुमशुदगी सुभाषपुरा थाने में दर्ज करा दी है लेकिन उसका आज तक कोई सुराग नही मिला। आज एसपी आफिस में गायब हुआ विवाहिता का ससुर ने आज अपनी गुहार आवेदन के रूप में एसपी शिवपुरी से लगाई हैं।

पति भी दिव्यांग है विवाहिता का

पीड़ित ससुर ने बताया कि मेरा एकलौता दिव्यांग बेटा हैए जो घर में एक परचून की दुकान चलाता है। बेटे के बड़े होने के बाद उसकी शादी की सोची तो उसकी दिव्यांगता आड़े आने लगी थी। इसके बाद उसके लिए एक दिव्यांग बहू की तलाश शुरू की। कुछ साल पहले बहू की तलाश खत्म हुई थी। मेरे बेटे के लिए दिव्यांग बहू पोहरी में मिली थी। दोनों की शादी करा दी थी। बेटा और बहू दोनों खुशी.खुशी अपना जीवन.यापन कर रहे थे। बहू को आंखों से कम दिखता था साथ ही वह मानसिक रूप से चंचल थी। लेकिन बेटे और बहू को खुश देख मुझे भी खुशी मिलती थी।

मायके जाने की कही थी बात, फिर नहीं लगा बहू का सुराग

27 नवंबर को बहू ने मायके जाने की इच्छा जाहिर की थी। मैंने भी 1.2 दिन में उसे कुछ दिनों के लिए मायके रहकर आने की अनुमति दी थी। 28 नवंबर की सुबह बहू घर से बाहर निकली। काफी देर तक जब वापस नहीं लौटी तो गांव में तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। काफी तलाश के बाद बहू की गुमशुदगी सुभाषपुरा थाना में दर्ज करा दी थी। लेकिन पुलिस बहू का पता नहीं लगा पाई। इसकी एक शिकायत एसपी से भी की है।

पतारा के पास दिखी थी आखिरी बार

बहू की तलाश में दर.दर भटक रहे ससुर ने बताया कि बहू को आखरी बार पतारा गांव के पास देखा गया था। बहू को गांव में फल बेचने वाले युवक ने देखा था। फल बेचने वाले ने बहू का एक वीडियो भी बनाया था। उसने वो वीडियो मुझे दिया था। इसके बाद बहू का कोई पता नहीं लगा।

देह व्यापार में संलिप्त है पतारा के होटल.ढाबे

पीड़ित ससुर ने बताया कि पतारा क्षेत्र में कई होटल और ढाबे ऐसे हैं। जहां देह व्यापार का धंधा चलता है। इन होटल.ढाबों पर ट्रक.ड्राइवरों को खाने के साथ.साथ जिस्म भी परोशे जाते हैं। रात में इस क्षेत्र के कई होटल.ढाबे चकलाघर में तब्दील हो जाते हैं। रात के अंधेरे में दूर.दराज के गांव से युवती और महिलाओं को यहां लाया जाता है जिनके द्वारा जिस्मफरोशी का धंधा करवाया जाता।

क्षेत्र में यह होटल.ढाबे कई सालों से जिस्मफरोशी का धंधा करवा रहे हैं। मेरी बहू भी आखरी बार इसी क्षेत्र में देखी गई थी। मुझे सूचना मिली है कि रात में किसी ढाबे पर बहू को रोक लिया गया था। मुझे शक है कि इन्हीं.किन्ही होटल.ढाबे के संचालक ने उसकी बहू को लापता कर दिया है। ऐसे में अगर पुलिस ने होटल.ढाबा संचालकों से सख्ती से पूछताछ करेंए तो मेरी बहू का सुराग लगाया जा सकता है।

सुभाषपुरा थाना प्रभारी सुनील राजपूत का कहना है कि महिला की गुमशुदगी दर्ज है। महिला दिव्यांग के साथ.साथ मानसिक रूप से विक्षिप्त भी है। महिला की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। महिला के ससुर ने कुछ होटलों पर शंका जाहिर की थी। उनके भी बयान लिए गए हैं। महिला की तलाश जारी है।