Shivpuri News- नामांतरण की शिकायत नहीं आनी चाहिए, मुख्यमंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कहा

Bhopal Samachar
भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज नटेरन जिला विदिशा में आयोजित समरसता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्व रिकॉर्ड में नाम परिवर्तन की शिकायत यदि सीएम हेल्पलाइन में आती है तो इसका मतलब है तहसील कार्यालय में गड़बड़ी चल रही है।

सीएम शिवराज सिंह ने तहसीलदारों को चेतावनी दी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस तरह की शिकायतें बिल्कुल नहीं आनी चाहिए। नामांतरण का कोई भी मामला पेंडिंग नहीं होना चाहिए। उन्होंने भरे मंच से कहा कि यदि नामांतरण के प्रखंड पर निर्णय नहीं किया जा रहा है तो इसका मतलब होता है कि आवेदक को परेशान किया जा रहा है। तहसीलदार के यहां गड़बड़ी हो रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जब मैं जनता के बीच जाऊं, तब इस तरह की कोई शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

शिवपुरी में तो नामांतरण का सेवा शुल्क निर्धारित है 

इस अवसर पर उल्लेख करना अनिवार्य है कि शिवपुरी में नामांतरण का सेवा शुल्क निर्धारित है। BJP नेताओं को उनकी हैसियत के हिसाब से सेवा शुल्क में छूट दी जाती है लेकिन बिना सेवा शुल्क के राजस्व रिकॉर्ड में परिवर्तन नहीं किया जाता है। अभी जांच करा कर देख लीजिए। कितने आवेदन पेंडिंग है। पिछले महीने जितने नामांतरण हुए, सब से पूछ कर देख लीजिए किसको कितना सेवा शुल्क देना पड़ा।
G-W2F7VGPV5M