अपना हक लेने सड़क पर डटे 500 ग्रामीणः सुबह से चक्काजाम- कोई भी अधिकारी सुनने नहीं आया- Pichhore News

NEWS ROOM
रामेन्द्र तिवारी पिछोर।
खबर जिले के पिछोर जनपद की बदरवास पंचायत से आ रही हैं जहां 5 पांच माह के राशन में सेल्समैन ने घोटाला कर गरीबों का राशन खा गये। जिसके चलते ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया। खबर लिखे जाने तक ग्रामीणों सडक पर अपनी मांग को लेकर अड़े थे। सड़क पर डटे ग्रामीणों का आरोप हैं कि सरकार हर माह उपभोक्ताओं को जो राशन देती हैं वह राशन सेल्समैन और प्रबंधक मिलकर गरीब जनता का राशन खा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत बदरवास में प्राथमिक लघु वनोपज समिति मानपुरा के द्वारा शासकीय उचित मूल्य की दुकान संचालित हो रही है जिसमें सेल्समैन व प्रबंधक की मिलीभगत के चलते 5 माह से गरीबों का राशन खा गए ग्रामीणों ने खाद्यान्न ना मिलने पर बदरवास पंचायत के ग्रामीणों ने पिछोर शिवपुरी रोड पर चक्का जाम कर दिया है,ग्रामीणों की संख्या लगभग 500 बताई जा रही हैं।

ग्रामीणों ने कई बार शिकायत की लेकिन प्राथमिक लघु वन उपज समिति मनपुरा के प्रबंधक अमर सिंह परिहार व सेल्समैन मिल कर गरीब जनता का 5 माह का खाद्यान्न खा गया इस समिति द्वारा 10 से 12 दुकानें संचालित हैं सभी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हुए हैं फिर भी प्रशासनिक अधिकारी प्राथमिक लघु वन उपज समिति मनपुरा को निरस्त करते हैं।

ना ही इसके खिलाफ कोई कार्रवाई करते हैं। समिति प्रबंधक अमर सिंह परिहार और सेल्समेन आकाश यादव अपने आप को बहुत बड़ा बहु बली समझता है वह कहता है कि शिकायत करने से कुछ नहीं होता मैं ही दुकानें चला लूंगा आप चाहे सीएम तक चले जाओ,बताया जा रहा है कि सेल्समेन इससे पूर्व हटा दिया गया था लेकिन फिर 2 माह बाद वह वापस आ डटा। ग्रामीणों का आरोप है कि इस संस्था को निरस्त कर किसी दूसरी संस्था को इन दुकानों को संचालित करने के लिए दिया जाए।

सुबह से यह ग्रामीण 11 बजे से खबर लिखे जाने तक 4 बजे तक कोई भी अधिकारी इन ग्रामीणों की सुनने नहीं आया था। इस चक्काजाम के कारण पिछोर-शिवपुरी मार्ग पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई हैं। इस संस्था की शिकायते प्रतिदिन आती है कि लेकिन अधिकारी इस संस्था पर कोई कार्रवाई नहीं करते हैं।
G-W2F7VGPV5M