शिवपुरी में डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट कोचिंग का चयन ट्रायल 11 दिसंबर को- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
खेल विभाग द्वारा ज़िले के क्रिकेट खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 11 दिसम्बर को सुबह 8 बजे से चयन ट्रायल रखा गया है इसमें ज़िले के 14 वर्ष से लेकर 20 वर्ष तक के उत्कर्ष बालक और बालिकाओं का चयन किया जाएगा।

इन खिलाड़ियों को भविष्य में क्रिकेट अकेडमी में चयन हेतु तैयार किया जाएगा। जो खिलाड़ी इस चयन ट्रायल में भाग लेना चाहते है वे 10 दिसम्बर को कार्यालय आकर रेजिस्ट्रेशन फ़ॉर्म लें और 11 दिसम्बर को ट्रायल वाले दिन अपने साथ उस फार्म को भरकर जिला खेल परिसर शिवपुरी के क्रिकेट ग्राउंड लेकर आए।

खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से भारत की प्रथम शासकीय राज्य महिला क्रिकेट एकेडमी का संचालन मुख्य प्रशिक्षक श्री अरुण सिंह के मार्गदर्शन में श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में किया जा रहा है। साथ ही बालकों के लिए डे बोर्डिंग स्कीम भी यहाँ संचालित हो रही है।

जिला खेल अधिकारी के के खरे ने बताया कि ज़िले के क्रिकेट खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए एक अच्छा अवसर है। स्पोर्ट्स का अर्थ अब सिर्फ़ कोचिंग और प्रतियोगिताए आयोजित करने तक ही सीमित नही है बल्कि टेक्निकल सब्जेक्ट पर भी फ़ोकस करना है जैसे स्किल डिवेलपए प्लेइंग टेम्परामेंट, पोस्ट फ़ीड्बैक स्ट्रैटेजी, क्वालिटेटिव और क्वांटिटेटिव एनालिसिसए बीयोमेकेनिक्स एनालिसिस और अन्य विषय। खिलाड़ियों को टेक्निकल सब्जेक्ट को ध्यान में रखते हुए क्रिकेट कोचिंग दी जाएगी और उनका एक डेटा बेस भी बनाया जाएगा।
G-W2F7VGPV5M