शहर में एंट्री जोन में घुसने के लिए यह है चोर रास्ता, कृपया बंद कराए- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शहर के चारो नाको पर यातायात पुलिस की पहरा रहता है लेकिन फिर भी शहर में भारी वाहन नो एंट्री जोन में प्रवेश कर ही जात है। शहर में एंट्री जोन में वाहन प्रवेश के लिए एक चोर रास्ता खोज लिया हैं। यह रास्ता शहर के बडौदी स्थित फॉरेस्ट नाका से निकाला गया है,यहा विधिवत हाई लिमिट पोल लगे हैं फिर भी यहां से भारी वाहन शहर में प्रवेश कर जाते हैं।

शहर के बड़ौदी स्थित फॉरेस्ट नाका के सामने फतेहपुर के लिए सिंगल रोड निकली है। यहां से ट्रकए डंपर आदि वाहनों के प्रवेश को रोकने के लिए नगर पालिका की तरफ से हाई लिमिट पोल गाढ़कर स्थाई बैरिकेडिंग तो कर दी है। लेकिन वाहन संचालकों ने नो एंट्री जोन में घुसने के लिए बगल से वैकल्पिक रास्ता ढूंढ निकाला है। इस कारण दिन के समय नो एंट्री जोन में रेत, गिट्टी सहित अन्य माल से भरे ट्रक खुलेआम घुस रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस गुना बायपास चौराहे से शहर के अंदर किसी भी हैवी ट्रैफिक को नहीं घुसने दे रही।

ऐसे में थीम रोड से फतेहपुर पहुंचने के लिए सिंगल डामरीकृत सड़क बनी है। यहां नगर पालिका द्वारा हाईट लिमिट पोल गाढ़कर स्थायी बैरियर लगा दिया है। इसलिए थीम रोड से सीधे सिंगल रोड पर ट्रकए डंपर आदि नहीं घुस पा रहे हैं। लेकिन थीम रोड किनारे खाली प्लॉट से कच्चा रास्ता बनाकर सिंगल रोड पर ट्रकए डंपर आसानी से घुस रहे हैं। इसलिए स्थायी बैरियर कोई काम का साबित नहीं हो पा रहा है। इसलिए दिन दहाड़े भारी वाहन फतेहपुर पहुंच रहे हैं, जहां से शहर के मनियर व अन्य हिस्सों में जा रहे हैं।

स्थायी बैरियर क्षतिग्रस्त कियाए जरा से धक्के से गिर जाएगारू थीम रोड से सीधे फतेहपुर रोड पर घुसने से रोकने जो हाई लिमिट पोल गाढ़कर स्थायी बैरियर बनाया हैए उसे किसी वाहन ने क्षतिग्रस्त कर दिया है। नीचे से पोल खड़ा पड़ा है। यदि कोई वाहन जरा सा धक्का दे दे तो स्थायी बैरियर जमीन पर पड़ा नजर आएगा।

कच्ची रोड पर रेत से भरा डंपर खराब हुआ

फतेहपुर आने के लिए वैकल्पिक मार्ग से रेत से भरा ओवरलोड डंपर घुसने लगा। थीम रोड से जैसे ही अंदर घुसाए कच्चा रास्ता होने और वजन ज्यादा रहने से ट्रैफिक का पहिया धंस गया। डंपर को निकालने के लिए क्रेन बुलवानी पड़ी। वैकल्पिक रास्ता खुद वाहन चालकों के लिए परेशानी बन रहा हैए साथ ही नो एंट्री जोन में घुसने से लोगों को भी जान का खतरा है।

इधर....... दो बत्ती चौराहा. ITI से भी भारी वाहन घुस रहे

शहर के दो बत्ती चौराहे से हैवी ट्रैफिक को नो एंट्री जोन में घुसने से रोकने के कोई प्रयास नहीं हो रहे हैं। नगर पालिका जानबूझकर मामले को अनदेखा कर रही है। प्रशासन ने भी आंखें मूंदकर टेकरी की सरकारी जमीन फड़ माफिया के लिए छोड़ सी दी है। इधर आईटीआई की तरफ से भी भारी वाहन शहर में घुस रहे हैं।

ट्रैफिक पुलिस की अनदेखी

फॉरेस्ट नाके के सामने थीम रोड से फतेहपुर रोड पर घुसने से रोकने के लिए स्थाई बैरियर लगाकर नगर पालिका और ट्रैफिक पुलिस निश्चित हो गई है। लेकिन ट्रैफिक पुलिस को भनक नहीं है कि नो एंट्री में घुसने के लिए वैकल्पिक रास्ता बन चुका है। स्थाई बैरियर लगने की सोचकर ट्रैफिक पुलिस भी ध्यान नहीं दे रही है। बता दें कि इस रोड पर आबादी के अलावा तीन बड़े प्राइवेट स्कूल संचालित हैं।
G-W2F7VGPV5M